यूपी : अखिलेश की मौजूदगी में राज्यसभा के कपिल सिब्बल ने दाखिल किया नामांकन
विधानसभा स्थित पुरुषोत्तम दास टंडन हॉल में अपना नामांकन दाखिल करते कपिल सिब्बल. (फोटो : धीरज धवन)


लखनऊ : पूर्व केन्द्रीय मंत्री कपिल सिब्बल ने बुधवार को राज्यसभा के लिए निर्दलीय के रूप में अपना नामांकन दाखिल किया. कपिल सिब्बल ने विधानसभा स्थित पुरुषोत्तम दास टंडन हॉल में अपना नामांकन दाखिल किया. इस दौरान उनके साथ समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव, प्रोफेसर राम गोपाल यादव और प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम मौजूद रहे.

नामांकन कराने के बाद कपिल सिब्बल ने पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि हम विपक्ष में रहकर एक मजबूत गठबंधन बनाना चाहते हैं ताकि 2024 में मोदी का विरोध कर सकें. राज्य सभा में लोगों की आवाज उठाऊंगा. मैं कांग्रेस का नेता नहीं हूं. मैं 16 मई को ही कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया है. मैं पिछली बार भी यूपी से राज्यसभा गया था.

समाजवादी पार्टी ने कपिल सिब्बल का समर्थन किया है. अखिलेश यादव ने कहा कि श्री सिब्बल एक सफल वकील हैं और वह अपनी बात बहुत अच्छे और बेबाकी से रखते हैं. वह कई बड़े-बड़े केसों को लड़े हैं. वह राज्यसभा व लोकसभा के भी सदस्य रहे हैं. राज्यसभा में वह बड़े-बड़े सवालों पर अपनी बात रखेंगे. आगे कहा कि राज्यसभा में जिन-जिन लोगों को भेजना है जल्द ही उसकी सूची जारी कर दी जायेगी.

उल्लेखनीय है कि राज्यसभा के लिए उत्तर प्रदेश से 11 सीटों के लिए नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गई है. इसके लिए 24 मई से ही नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गई है. ऐसे में सपा अभी तीन लोगों को राज्यसभा भेजेगी, जिसमें कपिल सिब्बल, डिंपल यादव और जावेद अली का नाम आया है. हालांकि कपिल सिब्बल ने निर्दलीय नामांकन किया है और इसका समर्थन सपा से मिला है.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें