सिंदूर से पिता की लाश पर खेलती रही जुड़वा बच्चियां
मृत शरीर पर खेलती रहीं जुड़वा बच्चियां


लखीमपुर खीरी :  लखीमपुर खीरी के काशी नगर में 2 साल की जुड़वा बच्चियों के साथ खेल रहे डॉक्टर पिता की हार्ट अटैक से मौत हो गई। बच्चियों को कुछ समझ नहीं आया। मासूम कमरे में रखे अपनी मां के सिंदूर को पिता के मृत शरीर पर लगाती रहे और उन्हें जगाते रहे। ड्यूटी से मां लौट कर आई तो घर में कोहराम मच गया। कमरे में मौजूद अबोध जुड़वा बेटियों को कुछ समझ नहीं आता और दोनों ही अपने पिता के मृत शरीर पर खेलने लगती हैं। 

इस दौरान बच्चे अपनी मां के रखे सिंदूर को पिता के मृत शरीर पर लगाने लगती हैं। ड्यूटी से लौटती अनजान मां जब यह दिल दहला देने वाला नजारा देख घर में कोहराम मच गया। यह पूरा मामला थाना सदर कोतवाली क्षेत्र के काशी नगर मोहल्ले का है। सरकारी डॉक्टर दंपति राजेश मोहन गुप्ता और डॉक्टर वीणा गुप्ता एक किराए के मकान में पिछले करीब 5 साल से रह रहे थे। एमबीबीएस डॉ राजेश मोहन गुप्ता शहर से करीब 3 किलोमीटर दूर बाजू डीहा गांव में तैनात थे, जबकि उनकी पत्नी शहर में एक सीएससी पर तैनात हैं। हर रोज की तरह 26 जुलाई को दिन के करीब 1.30 बजे वीणा गुप्ता अपने घर आती हैं, तो उन्हें दरवाजा बंद मिलता है। वह अपने पति को बाहर से आवाज देने लगती हैं और जोर-जोर से दरवाजा पीटते हैं, लेकिन अंदर से कोई आवाज ना आती देख वह अपने मकान मालिक को ऊपरी मंजिल पर बुलाती हैं, लेकिन फिर भी दरवाजा नहीं खुलता। तब जाकर मोहल्ले वालों की मदद से कमरे का दरवाजा तोड़ा जाता है। तो अंदर का दृश्य देखकर सभी हैरान हो जाते हैं। डॉ वीणा गुप्ता बताती हैं कि जब दरवाजा तोड़ा गया तो अंदर देखा कि पति बेड पर बेसुध पड़े हुए हैं और दो जुड़वा बच्चे अपने हाथों और गालों पर सिंदूर लगाकर अपने पिता के शरीर पर खेल रही थीं। 

मासूम बच्चियों ने अपने पिता के पैर और पेट पर भी सिंदूर लगा दिया। यह सब देख डॉक्टर वाइफ पति को बचाने के लिए शोर मचाने लगती हैं और उन्हें अंदेशा हो जाता है कि उनके पति को दिल का दौरा पड़ा है, इसलिए वह अचेत पड़े पति को खुद भी बचाने की कोशिश करती हैं और सीने को दबाकर सीटीआर देने की कोशिश करती हैं। उधर घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची। कमरे में बेसुध पड़े डॉक्टर राजेश मोहन गुप्ता को गाड़ी में लादकर जिला अस्पताल ले गई, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। मृतक डॉक्टर का तीन डाक्टरों की देखरेख में पोस्टमार्टम हुआ, जिसमें उनकी मौत का कारण हार्ट अटैक सामने आया है। पुलिस ने बताया कि मृतक डॉ राजेश मोहन गुप्ता बनारस के रहने वाले हैं, जबकि उनकी पत्नी वीणा गुप्ता लखनऊ की रहने वाली हैं। पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद डॉक्टर के पार्थिव शरीर को परिजनों को सौंप दिया।

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें