बांके बिहारी मंदिर हादसे पर बोले अखिलेश, कहा-करोड़ों खर्च के बाद भी श्रद्धालुओं को नहीं मिल रही सुविधा
अखिलेश यादव


लखनऊ :  उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने जन्माष्टमी के मौके पर बांके बिहारी मंदिर मथुरा में हुए हादसे पर दुख जताया है. उन्होंने इस हादसे के लिए प्रशासन को जिम्मेदार माना है. इसके अलावा अखिलेश ने प्रदेश की भाजपा सरकार निशाना साधते हुए हुए कहा कि  करोड़ों खर्च के बाद भी श्रद्धालुओं को किसी तरह की कोई सुविधा न मिलने का आरोप लगाया है. 

अखिलेश यादव ने शनिवार को ट्वीट कर मथुरा में हुए हादसे पर भाजपा सरकार व प्रशासन की तैयारियों को लेकर घेरा है . उन्होंने कहा कि मथुरा में ब्रज तीर्थ विकास परिषद ने सिर्फ घोटाला किया.  जिस जगह ये दुखद हादसा हुआ वहां सुधार के नाम पर 27 करोड़ रुपये फूंक देने के बाद भी श्रद्धालुओं को कोई सुविधा नहीं मिल रही. 

उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार और प्रशासनिक असफलता के कारण ये मौतें हुई हैं, जो  भाजपा शासित योगी सरकार पर एक धब्बा रहेंगी. इस हादसे में करीब छह लोग घायल हो गए थे। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

उल्लेखनीय है कि, मथुरा के वृंदावन के बांके बिहारी मंदिर में साल में जन्माष्टमी पर होने वाली मंगला आरती के दौरान परिसर में अधिक श्रद्धालुओं के पहुंचने से भगदड़ जैसे हालात बन गए थे. इस दौरान धक्का-मुक्की के बीच दम घुटने से दो श्रद्धालुओं की मौत हो गई.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें