योगी कैबिनेट के मंत्री भूपेंद्र चौधरी बने यूपी बीजेपी के नए अध्यक्ष
भूपेंद्र चौधरी


लखनऊ : विधानसभा चुनाव के बाद से बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष के लिए लगातार चर्चा चल रही थी. जिसके बाद आज इस पर विराम लग गया और योगी सरकार के कैबिनेट मंत्री भूपेंद्र चौधरी को उत्तर प्रदेश का नया अध्यक्ष नियुक्ति किया गया है. बीते एक दिन पहले ही भूपेंद्र चौधरी ने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से दिल्ली में मुलाकात की है.

बता दें कि जेपी नड्डा से मुलाकात के राजनैतिक गलियारे में सुगबुगाहट तेज हो गई थी भूपेंद्र चौधरी यूपी के अगले प्रदेश अध्यक्ष हो बन सकते हैं. उल्लेखनीय है कि  भूपेंद्र चौधरी पश्चिमी यूपी से जाट समाज से आते हैं. ऐसे में माना जा रहा है कि बीजेपी मिशन 2024 के लिए प्रदेश में क्षेत्रीय और जातीय दोनों का संतुलन बना रहे. इसलिए यह बड़ा दांव खेला गया है. 

वहीं भूपेंद्र सिंह चौधरी को प्रदेश अध्यक्ष बनाए जाने पर यूपी बीजेपी ने उन्हें बधाई दी. बीजेपी ने ट्वीट कर कहा निःसंदेह आपके ऊर्जावान नेतृत्व में बीजेपी 'सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास, सबका प्रयास' भाव के साथ प्रदेश में सफलता के नए प्रतिमान स्थापित करेगी.

यूपी के अलावा त्रिपुरा और हिमाचल में भी नए अध्यक्ष का ऐलान 
बीजेपी ने यूपी के अलावा त्रिपुरा में राजीव भट्टाचार्य को प्रदेश अध्यक्ष की कमान सौंपी है. इसके अलावा बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सौदान सिंह को हिमाचल प्रदेश का चुनाव प्रभारी बनाया गया है. वहीं, देवेंद्र सिंह राणा चुनाव सह प्रभारी नियुक्त किए गए हैं.  

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें