अखिलेश ने बीजेपी पर बोला हमला, कहा-अंग्रेजों की तरह 'डिवाइड एंड रूल' की रणनीति पर कर रही काम
अखिलेश यादव


लखनऊ : समाजवादी पार्टी के मुखिया और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने बीजेपी पर हमला बोला है, उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार देश को बर्बाद कर रही है। भाजपा सरकार देश को पीछे ले जा रही है। भाजपा को सत्ता से हटाने के लिए जनता तैयार खड़ी है। भाजपा इन चुनावों के बाद सत्ता से बाहर जाएगी।

 
अखिलेश ने कहा कि 2024 के लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश की बड़ी जिम्मेदारी है। समाजवादी पार्टी जनता के बीच जाएगी और जनता को बताएगी कि जो दूसरे राजनीतिक दल हैं वह सिर्फ वोट काटने के लिए चुनाव लड़ रहे हैं। श्री यादव ने कहा कि जनता सब देख रही है वह जानती है कि कौन दल भाजपा से मिले हुए हैं और कौन भाजपा से लड़ रहे हैं।

उन्होंने कहा कि विपक्षी एकता के लिए वैसे राष्ट्रीय स्तर पर तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर, एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार और पश्चिम पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी लगातार प्रयास कर रही है। इधर बिहार में समीकरण बदला है और वहां के नेता भी प्रयास कर रहे हैं।

श्री यादव ने कहा कि भाजपा देश की सबसे बड़ी झूठी पार्टी है, इससे बड़ा झूठ कोई नहीं बोल सकता। भाजपा ने जनता से झूठे वादे किए। भाजपा ने नोटबंदी के समय कहा था कि भ्रष्टाचार खत्म हो जाएगा, क्या भ्रष्टाचार खत्म हो गया है? इसी तरह से कहा था कि जीएसटी से अर्थव्यवस्था बेहतर होगी, लेकिन आज अर्थव्यवस्था की स्थिति और खराब हो गई है। महंगाई और बेरोजगारी लगातार बढ़ रही है। 

अखिलेश ने कहा कि भाजपा अंग्रेजों की तरह ‘डिवाइड एंड रूल’ की रणनीति पर काम करती है। भाजपा जनता को धर्म और जाति के नाम पर तो लड़ाती ही है। साथ में विपक्षी दलों को भी आपस में लड़ाने की रणनीति पर काम करती है।

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें