सपा के पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति पर रेप का आरोप लगाने वाली महिला गिरफ्तार, कोर्ट के आदेश पर हुई कार्रवाई
गायत्री प्रसाद प्रजापति


लखनऊ : समाजवादी पार्टी सरकार में मंत्री रहे गायत्री प्रसाद प्रजापति पर रेप का आरोप लगाने वाली महिला को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. बताया जा रहा है कि पुलिस ने 2 करोड़ रुपये की रंगदारी मांगने के मामले में महिला को गिरफ्तार किया है. दरअसल, जमीन की धोखाधड़ी और रंगदारी मामले में कोर्ट ने महिला के खिलाफ गिरफ्तारी का वारंट जारी हुआ था.

मामले में गोमतीनगर विस्तार पुलिस ने आरोपी महिला को आशियाना स्थित आवास से गिरफ्तार कर लिया. सितंबर 2020 में महिला पर गोमती नगर विस्तार थाने में गायत्री प्रसाद प्रजापति और अनिल प्रजापति के साथ एफआईआर दर्ज हुई थी.

बता दें कि गायत्री प्रजापति की कंपनी के पूर्व डायरेक्टर स्वर्गीय बृजमोहन चौबे ने गायत्री प्रजापति, अनिल प्रजापति और महिला पर धोखाधड़ी, जालसाजी, जान से मारने की धमकी और रकम हड़पने की एफआईआर लिखवाई थी. रेप के केस में बयान बदलने के लिए गायत्री प्रजापति ने अपनी कंपनी के डायरेक्टर बृजमोहन चौबे की जमीन भी कथित रूप से महिला के नाम लिखवा दी थी.

2 करोड़ रुपये मांगने के लिए दी धमकी
आरोप है कि महिला ने कोर्ट में बयान बदले तो बृजमोहन चौबे से 2 करोड़ रुपये मांगने के लिए धमकी देने लगी थी. बृजमोहन चौबे की तहरीर पर दर्ज हुए केस में गायत्री प्रजापति और अनिल प्रजापति के खिलाफ पुलिस पहले ही चार्जशीट दाखिल कर चुकी है. गौरतलब है कि महिला के खिलाफ कोर्ट से गैर जमानती वारंट जारी था. पुलिस ने गैर जमानती वारंट पर महिला को गिरफ्तार किया है.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें