वाराणसी : सेना में अग्निवीर भर्ती रैली का आज दूसरा दिन, 240 करेंगे देश की सेवा
अग्निवीर भर्ती रैली दौड़ते युवा


वाराणसी : उत्तर प्रदेश में इन दिनों सेना में अग्निवीरों की भर्ती का दूसरा दिन है. गुरुवार को गोरखपुर जिले के सहजनवा और गोला तहसील के युवाओं ने छावनी क्षेत्र स्थित रणबांकुरे मैदान में पूरे उत्साह और दमखम के साथ हिस्सा लिया. दूसरे दिन भर्ती रैली के दौड़ में कुल 3773 अभ्यर्थियों ने नाम पंजीकृत कराया था. जिसमें 3264 युवाओं ने भागीदारी की और इसमें कुल 240 अभ्यर्थी ही सफल हुए. 

गोला तहसील के सचिन यादव ने 4.58 मिनट में सबसे पहले अपने लेन में दौड़ पूरी की. सैन्य अफसरों के अनुसार भर्ती रैली अब तक शांतिपूर्ण तरीके चल रही है. सुरक्षा में फोर्स के साथ स्थानीय पुलिस भी तैनात है. शुक्रवार को गोरखपुर के खजनी व गोरखपुर तहसीलों के 7045 अभ्यर्थी दौड़ में हिस्सा लेंगे. इसके पहले बुधवार को रणबांकुरे मैदान में 2300 अभ्यर्थियों ने दौड़ लगाई। इसमें से तीन सौ अभ्यर्थी सफल हुए.

गोरखपुर के चौरी चौरा व बांसगांव के 3903 युवाओं ने पंजीकरण कराया था.लेकिन दौड़ में 2300 अभ्यर्थी ही शामिल हुए. कई युवा शैक्षणिक प्रमाणपत्रों की जांच में छांट दिये गये. जरूरी कागजात न होने या खामियां मिलने पर उन्हें रैली से बाहर कर दिया गया. दौड़ में असफल अभ्यर्थियों को रोडवेज और बस स्टैंड ले जाने के लिए स्टेडियम के समीप ट्रक और बस लगाया गया है. 12 जनपदों के लिए अग्निपथ योजना के तहत भर्ती रैली 16 नवंबर से 6 दिसंबर तक चल रही है.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें