पतंजलि उत्पादों पर सवाल खड़ा करने के मामले में बाबा रामदेव ने बृजभूषण सिंह को दिया नोटिस
सांसद बृजभूषण शरण सिंह


गोंडा : यूपी के गोंडा से भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह द्वारा महर्षि पतंजलि के नाम का दुरुपयोग और पतंजलि के उत्पादों पर बयान देने का मामला अब तूल पकड़ता जा रहा है. बाबा रामदेव ने सांसद बृजभूषण सिंह को कानूनी नोटिस देकर तीन दिन में जवाब मांगा है. जवाब नहीं देने पर मानहानि का मुकदमा दर्ज कराने की बात नोटिस में कही गई है.

सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने नोटिस मिलने की बात स्वीकार करते हुए प्रेस वार्ता कर स्पष्ट शब्दों में कह दिया कि संविधान व कानून पर मुझे पूरा भरोसा है. बाबा रामदेव के प्रकरण में हम जेल चले जाएंगे लेकिन जमानत नहीं कराएंगे. नंदिनी नगर की धरती से मैं यह ऐलान करता हूं.

सांसद बृजभूषण सिंह ने कहा कि महर्षि पतंजलि के नाम के दुरुपयोग और बाबा रामदेव के नकली घी का एक प्रकरण जो कि स्वतः निकल कर आया है. उन्होंने कहा कि लगता है कि यह बात थोड़ा आगे बढ़ गई है. इसीलिए बाबा की तरफ से मुझे एक नोटिस आया है. सांसद ने कहा कि इस पर मैं यह कहना चाहता हूं कि बृजभूषण सिंह और बाबा रामदेव के बीच कोई लड़ाई नहीं है. बृजभूषण सिंह देश, किसान, संत महात्माओं के हित में खड़े हैं.

सांसद ने कहा महर्षि पतंजलि के नाम का दुरुपयोग हो रहा है, उसके लिए भी खड़े हैं. हमारी कोई व्यक्तिगत स्पर्धा उनसे नहीं है। किसान, देश, धर्म, संत महात्माओं के हित में अगर मुझे जेल भी जाना पड़े तो मैं जिंदगी भर जेल में रहने को तैयार हूं. मैं जमानत नहीं कराऊंगा.

देश की अदालत पर भरोसा और संविधान पर भरोसा है. इसलिए बाबा रामदेव या उनके चेले दुनिया को धमकावें हमको न धमकावें, हम देश हित में, समाज हित में, कुछ भी कर सकते हैं. हम एक सामान्य परिवार में पैदा हुए और आज सात बार से गोंडा, बलरामपुर, कैसरगंज की जनता जो मुझे सांसद बना रही है। रामदेव की कृपा पर नहीं बन रहा हूँ.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें

स्मृति ईरानी ने साधा कांग्रेस और राहुल गांधी पर निशाना, कहा-सनातन व हिंदुत्व को कमजोर करने का किया काम

स्मृति ईरानी ने साधा कांग्रेस और राहुल गांधी पर निशाना, कहा-सनातन व हिंदुत्व को कमजोर करने का किया काम ..

केंद्रीय मंत्री और अमेठी से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) उम्मीदवार स्मृति ईरानी ने मंगलवार को आरोप लगाया ......