सुल्तानपुर : युवक तीन दिनों तक फर्जी थाने में बैठाया, एसपी ने थानाध्यक्ष समेत 3 पुलिसकर्मियों को किया निलंबित
File Photo


सुल्तानपुर : उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर जिले में बिना किसी कारण के एक युवक को थाने में तीन दिन तक बैठाए जाने के मामले में पुलिस अधीक्षक ने सोमेन वर्मा ने बड़ी कार्रवाई की है. एसपी ने मामले को गंभीरता से लेते हुए थानाध्यक्ष चंद्रभान वर्मा, एसआई आनंद गौतम व एक सिपाही को निलंबित कर दिया है. इस की पुष्टि सीओ लंभुआ डॉ राधेश्याम शर्मा ने की है.


जानकारी के मुताबिक कोतवाली देहात थाना क्षेत्र अंतर्गत किरता का पूरा धरमगंज निवासी रज्जू लाल पुत्र मेवालाल को पुलिस ने तीन दिन से थाने में बैठाये रखा. बताया जा रहा है कि एक हफ्ते पहले धर्मगंज बाजार में एक चाय की दुकान को कुछ अराजक तत्वों ने आग के हवाले कर दिया था, पुलिस इसी मामले मे रज्जूलाल को थाने लेकर पूछताछ कर रही थी.

मामले के बारे में पूरी तरह तब पता चला जब बेटे से मिलने थाने मिलने पहुंची मां को बुधवार को बिना उससे मिले लौटा दिया गया. जब वह थाने से वापस जा रही थी वह हादसे का शिकार हो गई. महिला की मौत के बाद शुरू हुए प्रदर्शन को देखकर युवक को हिरासत से रिहा किया गया.

पीड़ित युवक का बयान
रज्जू लाल ने बताया कि मेरे पीछे षड्यंत्र रचा गया। न कोई मुकदमा न कोई शिकायत, मुझे गिरफ्तार किया गया मुझे निमंत्रण से उठाकर थाने लाया गया मैंने पूछा भी कोई शिकायत है तुम्हारे गांव ने किया है हम बोले शिकायत दिखाया जाए और उसको बुलाया जाये। बोले न कंप्लेंट दिखाऊंगा न उसको दिखाएंगे, तुम जेल जाओगे.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें