सामूहिक धर्मांतरण कराने का भंडाफोड़, ब्राजील निवासी समेत 4 गिरफ्तार
चर्च में मौजूद लोग।


सीतापुर : जिले के सदरपुर इलाके में हिंदुओं को सामूहिक धर्मांतरण कराने का मामला सामने आया है। यहां चर्च के अंदर ब्राजील के 4 युवकों सहित दंपत्ति द्वारा लोगों को ईसाई धर्म के फायदे गिनाए जा रहे थे और इस दौरान चर्च में तकरीबन 300 से अधिक लोग बुलाये गए थे। ग्रामीणों की सूचना पर पुलिस ने छापेमारी करते हुए दंपत्ति सहित 4 ब्राजील निवासी विदेशियों को गिरफ्तार कर लिया है और साथ ब्राजील निवासी 4 विदेशी नागरिकों को भारत से वापस भेजने के लिए एसपी सीतापुर ने राजधानी स्थित फॉरनर रीजनल रजिस्ट्रेशन ऑफिस से संपर्क किया है। 

इलाके के ग्राम शाहबाजपुर में जौनपुर जनपद के रहने वाले डेविड और उसकी पत्नी रिंकी गाइक्वार्ड मौजूदा समय मे लखनऊ में रहते है और तकरीबन 2 वर्ष पूर्व सदरपुर इलाके में कुछ जमीन खरीदकर यहां एक चर्च नुमा भवन का निर्माण कराया था और लगातार यह प्रत्येक रविवार को आयोजन हुआ करते थे। बीती रात भी डेविड और उसकी पत्नी सहित ब्राजील के 4 लोग यहां पर आए और ईसाई धर्म का प्रचार प्रसार करने के लिए गांव और उसके आस पास के तकरीबन 200 से 300 व्यक्तियों को उपहार देने और भोजन के लिए बुलाया गया था। 

इस कार्यक्रम के दौरान किसी अन्य ग्रामीण ने पुलिस को धर्मांतरण की सूचना दे दी और पुलिस ने रात में ही छापेमारी कर दी। पुलिस ने पति डेविड और उसकी पत्नी के खिलाफ केस दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है। जबकि ब्राजील के 4 युवकों पर टूरिस्ट वीजा का गलत प्रयोग करने और वापस ब्राजील भेजने के लिए पुलिस ने कार्यवाई शुरू कर दी है। एएसपी नरेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि इस मामले की गहनता से जांच की जा रही है। जल्द ही अन्य पहलुओं पर भी कार्यवाई अमल में लायी जाएगी। 

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें