स्मार्टफोन से विद्यार्थियों की शिक्षा को मिलेगा बढ़ावा- जगदंबिका पाल
डुमरियागंज के बायाताल स्थित मौलाना आजाद महाविद्यालय पर स्वामी विवेकानंद युवा सशक्तिकरण योजना के तहत छात्र छात्राओं को वितरित किया गया स्मार्टफोन


सिद्धार्थनगर : जिले में शनिवार को डुमरियागंज क्षेत्र के मौलाना आजाद महाविद्यालय बायताल में प्रदेश सरकार द्वारा स्वामी विवेकानंद युवा सशक्तिकरण योजना के तहत छात्र-छात्राओं को स्मार्ट फोन वितरित किए गए। स्मार्ट फोन पाकर छात्र-छात्राओं में खासा उत्साह देखा गया। कार्यक्रम में मुख्यातिथि के रूप में सांसद जगदम्बिका पाल, विशिष्ट अतिथि के रूप में मलिक इरफान अहमद ने शिरकत की कार्यक्रम में विद्यालय के प्रधानाचार्य डॉक्टर एखलाख हुसैन द्वारा मुख्य अतिथि का माल्यार्पण कर स्वागत किया गया। 

उसके बाद कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सांसद जगदम्बिका पाल ने मौजूद छात्र छात्राओं को संबोधित करते हुये कहा कि छात्र-छात्राएं देश के भविष्य के निर्माता हैं। जिसका प्रारंभ अच्छे संस्कार और शिक्षा से होता है। प्रदेश सरकार ने छात्रों के अध्ययन को सुगम बनाने यह कदम उठाया है। उन्होंने ने छात्रों को आधुनिक शिक्षा से जोड़ने के लिए सरकार द्वारा निशुल्क स्मार्टफोन प्रदान किए गए हैं। उन्होंने कहा कि यह टैबलेट आप सभी को तकनीकी क्षेत्र में आगे ले जायेगा इसलिए टैबलेट से आप ज्ञान प्राप्त करेंगे न कि सिर्फ इससे गेम खेलेंगे इस टैबलेट से अनेकों ज्ञान प्राप्त कर आप सभी आगे बढ़ सकते हैं। 

उन्होंने छात्रों से आह्वान किया कि स्मार्टफोन का आप सभी सदुपयोग कर अपनी शिक्षा को बेहतर बनाना। कार्यक्रम को इरफान मलिक ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के द्वारा छात्र छात्राओं स्मार्टफ़ोन वितरित किए गए। कार्यक्रम की अध्यक्षता मलिक इकबाल यूसुफ ने की। नोडल अधिकारी के रूप में मोहम्मद सईद सहित इस मौके पर एसडीएम कुणाल, सीओ राणा महेन्द्र प्रताप सिंह,विद्यालय के प्रधानाचार्य डॉक्टर एखलाक हुसैन, राजेश वर्मा, काजी महमूद,राजेश द्विवेदी, कमलेश चौरसिया, कसीम रिजवी, मोनी पांडेय, श्याम सुंदर अग्रिहरी, मोहम्मद उमैर,वामिक, नदीम अहमद, वामिक मालिक, सूर्यनाथ सिंह आदि मौजूद रहे।

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें