सपा विधायक इरफान सोलंकी व उनके भाई समेत पांच पर गैंगस्टर
मामले के बारे में जानकरी देते पुलिस अधिकारी


कानपुर : सीसामऊ सीट से सपा विधायक इरफान सोलंकी की मुश्किलें बढ़ती ही जा रही हैं। पहले उन्हें जिले से करीब चार सौ किलोमीटर दूर महाराजगंज जेल में शिफ्ट किया गया फिर लगातार मुकदमे दर्ज किए जा रहे हैं। इसी क्रम में सोमवार को तीन और मुकदमे दर्ज हुए, जिनमें एक गैंगस्टर का भी मुकदमा है। गैंगस्टर के मुकदमे में सपा विधायक के अलावा उसके भाई रिजवान सोलंकी समेत पांच लोगों को शामिल किया गया है।

जाजमऊ निवासी विधवा बेबी नाज के प्लाट पर आगजनी, धमकाने सहित गंभीर धाराओं में दर्ज मुकदमे के साथ फर्जी आधार कार्ड के जरिये फरारी के दौरान हवाई यात्रा करने के मामले में जेल में बंद सपा विधायक इरफान सोलंकी की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। पुलिस के पास पड़ी तमाम शिकायतों की बराबर जांच हो रही है और विधायक के खिलाफ मुकदमे बढ़ते ही जा रहे हैं।

सोमवार को एक बार फिर विधायक के खिलाफ तीन मुकदमे दर्ज किये गये। इनमें एक गैंगस्टर का मुकदमा है जो जाजमऊ थाना में दर्ज किया गया। गैंगस्टर के मुकदमे में सपा विधायक को लीडर माना गया है। आरोप है कि गैंग बनाकर विधायक जमीनों पर कब्जा करता है। 


इसमें विधायक के भाई रिजवान सोलंकी के साथ इसराइल आटे वाला, शौकत पहलवान और मोहम्मद शरीफ को शामिल किया गया। दूसरा मुकदमा भी थाना जाजमऊ में आईपीसी की धारा 386 और 427 जमीन कब्जाने को लेकर किया गया है। तीसरा मुकदमा थाना ग्वालटोली में पुलिस कर्मियों के साथ अभद्रता सरकारी कार्य में बाधा डालने पर दर्ज हुआ है।

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें