चहक उत्सव कार्यक्रम के तहत आयोजित हुई खेलकूद प्रतियोगिता
इंचार्ज प्रधानाध्यापक मोहम्मद नदीम द्वारा सभी बच्चों को पुरुस्कार देकर पुरुस्कृत किया गया।


सिद्धार्थनगर : जिले के डुमरियागंज तहसील क्षेत्र के भारतभारी स्थित कम्पोजिट उच्च प्राथमिक विद्यालय पर शुक्रवार को चहक कार्यक्रम मनाया गया l जिसमें स्कूल के छात्र-छात्राएं तथा शिक्षक एवं अभिभावक शामिल हुए जिसमें बच्चों ने खेलकूद प्रतियोगिता में भाग लेकर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया तथा उन्हें जानकारियां दी गई।

इंचार्ज प्रधानाध्यापक मोहम्मद नदीम ने बताया कि चहक का फुल फार्म  चिल्ड्रेन हैविंग हैप्पीनेस इन एंबियंस एंड एक्वायरिंग नॉलेज है।इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य बच्चों को विद्यालय के प्रति सहज बनाना एवं अभिभावकों का उन्मुखीकरण करना है कि उन्हें अपने बच्चों का नामांकन विद्यालय में करवाने के लिए प्रेरित करना है कि अब हमारे विद्यालय में वातावरण बच्चों के अनुकूल है और बच्चों को सिखाने के लिए खेल के माध्यम से बच्चों को पढ़ाया जाता है।


 उन्होंने बताया कि कक्षा एक में नामांकित बच्चों के अभिभावकों को विद्यालय में बुलाकर उनके बच्चों के द्वारा पिछले तीन माह में सीखी गई गतिविधियों का प्रदर्शन किया जाए।विद्यालय के शिक्षकों द्वारा अभिभावकों को बच्चों के प्रगति से अवगत कराया जाए।बच्चों द्वारा अपने अभिभावकों के सम्मुख कविता पाठ, कहानी सुनाना, रोल प्ले आदि कौशलों का प्रदर्शन कराया जाए जिससे उनमें अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता एवं आत्मविश्वास विकसित हो सके।

विद्यालय के बच्चों फरीदा, रीतिका पाण्डेय, अतीफ़ा, अंकित आनंद आदि बच्चों ने वर्णमाला, कविता, गिनती आदि का प्रस्तुतिकरण अभिभावकों के सम्मुख किया गया। बच्चों के बीच नींबू-चम्मच दौड़ प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसमें अंकित ने प्रथम,आदर्श ने द्वितीय एवं इमामुद्दीन ने तृतीय स्थान प्राप्त किया ।

इंचार्ज प्रधानाध्यापक मोहम्मद नदीम द्वारा सभी बच्चों को पुरुस्कार देकर पुरुस्कृत किया गया। इस दौरान इश्तियाक अहमद,अजय कुमार उपाध्याय, इरशाद अहमद, द्विजेश चन्द्र द्विवेदी, रामसजीवन, केशरी मिश्रा, नीतू शुक्ला, रामेन्द्र मणि त्रिपाठी, मीरा देवी, आशा देवी, अब्दुल कयूम,रीना देवी, सीमा देवी, संजू देवी आदि अभिभावक  रहे।

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें