डुमरियागंज में अवैध कब्जा करने वालों को ईओ ने 3 दिन के भीतर अतिक्रमण खाली करने के लिए दिया चेतावनी नोटिस
डुमरियागंज में अवैध अतिक्रमण हटाने के लिए दुकानदारों को अल्टीमेटम देते अधिशासी अधिकारी महेश प्रताप श्रीवास्तव


सिद्धार्थनगर। जिले के नगर पंचायत डुमरियागंज के मंदिर चौराहे से रोडवेज बस स्टेशन तक सड़क के दोनों तरफ और नाले के ऊपर अवैध रूप से कब्जा करने वाले लोगों को ईओ डुमरियागंज महेश प्रताप श्रीवास्तव द्वारा सोमवार को नोटिस दिया गया। साथ ही माइक से यह एलान किया गया कि कब्जा न हटाने की दशा में एफआईआर दर्ज कराया जाएगा और अवैध निर्माण को ढहा दिया जाएगा। अधिशाषी अधिकारी ने बताया कि डुमरियागंज नगर पंचायत के सरकारी जमीन, सड़क की पटरी तथा नाले पर जो स्थाई व अस्थाई रूप से निर्माण कर अवैध अतिक्रमण किया गया है। यह नगर पालिका अधिनियम 1916 का उल्लंघन है। इसलिए अवैध रूप से निर्माण करने वाले लोगों को निर्देशित किया गया है कि नोटिस प्राप्ति के तीन दिन के अन्दर अवैध अतिक्रमण को हटाने का निर्देश दिया गया है। उन्होंने यह भी बताया कि ऐसा न करने पर कोतवाली डुमरियागंज में सुसंगत धाराओं में एफआईआर दर्ज कराने की कार्यवाही करते हुए अतिक्रमण को नगर पंचायत प्रशासन द्वारा ढहा अथवा हटा दिया जायेगा तथा ढहाने/हटाने की प्रक्रिया में हुए खर्च को उक्त व्यक्ति से वसूल किया जायेगा। इस दौरान ईओ के साथ अर्पित, विवेक, हैदर, कासिम आदि लोग मौजूद रहे।


24 जनवरी को होगा दिव्यांग करेक्टिव सर्जरी कैंप
सिद्धार्थनगरl दिव्यांग कल्याण विभाग तथा स्वास्थ्य विभाग द्वारा दिव्यांग के करेक्टिव सर्जरी कराये जाने के संबध में जिलाधिकारी संजीव रंजन की अध्यक्षता एवं मुख्य विकास अधिकारी जयेन्द्र कुमार, प्रभारी प्राचार्य, मेडिकल कालेज, सिद्धार्थनगर डा0 ए0के0झा की उपस्थिति में कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक सम्पन्न हुई। 

बैठक की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी संजीव रंजन ने बताया कि करेक्टिव सर्जरी कैम्प का आयोजन दिनांक 24 जनवरी 2023 से 26 जनवरी 2023 तक एम0सी0एच0विंग, जिला अस्पताल में किया जायेगा। जिलाधिकारी ने संबधित को निर्देश देते हुए कहा कि प्रत्येक विकास खण्ड से 50 लाभार्थियों को चयनित कर लाना है। करेक्टिव सर्जरी के लिए लाभार्थी का आधार कार्ड, दिव्यांग प्रमाण-पत्र, आय प्रमाण पत्र 60 हजार की सीमा के अन्दर होना चाहिए। दिव्यांगों के लिए भोजन की व्यवस्था रहेगी। कम्बल वितरण किया जायेगा। प्रभारी प्राचार्य ने बताया कि दिव्यांगो की देखभाल के लिए डाक्टर व वार्ड ब्वाय रहेगे। स्ट्रेचर, व्हील चेयर, आदि की व्यवस्था रहेगी। 

इस अवसर पर उपरोक्त के अतिरिक्त जिला विकास अधिकारी शेषमणि सिंह, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी देवेन्द्र कुमार पाण्डेय, जिला प्रोबेशन अधिकारी विनोद राय, जिला दिव्यांग जनसश्क्तीकरण अधिकारी एजाजुल हक खान, जिला समाज कल्याण अधिकारी डा0 राहुल गुप्ता, समस्त खण्ड शिक्षा अधिकारी, समस्त प्रभारी चिकित्सा अधिकारी, समस्त बाल विकास परियोजना अधिकारी तथा अन्य संबधित अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे।

अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें