थाने में युवक ने रेता था अपना गला, थाना प्रभारी सहित चार कर्मी निलंबित
File Photo


झांसी : उत्तर प्रदेश के उल्दन थाने में रविवार को एक युवक ने धारदार हथियार से अपना गला रेत लिया था. एडीजी ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए दोषियों पुलिसकर्मियों के खिलाफ जांच कर कार्रवाई के निर्देश एसएसपी को दिए थे. इसी प्रकरण में बुधवार को पुलिस कप्तान ने थाना के प्रभारी निरीक्षक, एक दरोगा और दो सिपाहियों को निलंबित कर दिया और मामले में जांच के आदेश दिए हैं.

एसएसपी ने बताया कि चोरी के मामले में बीती रविवार को उल्दन थाने में पूछताछ के लिए ग्राम बिजना निवासी पुष्पेंद्र अहिरवार को लाया गया था. मौका पाकर थाना परिसर में ही युवक ने चाकू से गला काट लिया था. हालत बिगड़ने पर पुलिस ने उसे उपचार के लिए मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया था. पुष्पेंद्र के पिता ने पुलिस पर गंभीर आरोप लगाते हुए बताया था कि उसके पुत्र पुष्पेंद्र को चार दिन तक पुलिस ने थाने में पूछताछ के नाम पर बैठाए रखा. यहां तक परिवार के किसी भी सदस्य को उससे मिलने तक नहीं दिया गया.

पूरे प्रकरण को एडीजी कानपुर जोन आलोक सिंह ने संज्ञान लेते हुए कार्रवाई के निर्देश दिए थे. एसएसपी राजेश एस ने लापरवाही बरतने के आरोप में थाना प्रभारी अजमेर सिंह भदौरिया, उपनिरीक्षक करन सिंह एवं दो सिपाही रॉकी और नवनीत को निलंबित करते हुए पूरे प्रकरण में जांच के आदेश दिए हैं. जांच प्रभारी एसपी देहात नैपाल सिंह को बनाया गया है.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें