ससुरालीजनों के दहेज प्रताड़ना की शिकार बनी विवाहिता, पुलिस ने दर्ज किया केस
File Photo


रामपुरभगन-अयोध्या : तारुन थाना क्षेत्र के ग्राम बरेहटा में ब्याही पड़ोसी जिले अम्बेडकर नगर के थाना अहिरौली के रोहनपारा निवासी विवाहिता युवती मानवती सिंह उर्फ निधि सिंह पुत्री स्व0 अशोक सिंह की शिकायत पर मुकामी पुलिस ने पति, देवर,सास,दो ननद सहित पांच आरोपियों पर दहेज के लिए मिलकर मारने पीटने गाली गलौज देकर प्रताडित करने में गम्भीर धाराओं में केस दर्ज कराया हैं।

बताया गया कि पीड़िता के पिता की मृत्यु हो चुकी हैं और ननिहाल में रह रही युवती की परवरिश उसके मामा नाना ने की। पीड़िता का आरोप हैं कि आरोपियों ने दो लाख रुपये दहेज की मांग न पूरी कर पाने पर उसके चार साल के बेटे को उससे छीन कर उसे घर से निकाल दिया था। सूत्रों द्वारा पता चला हैं कि ससुरालीजनों द्वारा छीने गये बच्चे को वापस माँ को देने को तीन दिन की मोहलत मांगी गयीं थी।लेकिन चालाक पति बच्चा देने की जगह प्रदेश भाग गया।

थाना प्रभारी निरीक्षक रतन सिंह ने बताया कि पीड़ित महिला की शिकायत पर थाना क्षेत्र के बरेहटा गाँव निवासी पति आशुतोष सिंह,सास मंजू सिंह,ननद विंध्यवासिनी सिंह व अंजनी सिंह, देवर वीरभद्र सिंह पर रिपोर्ट दर्ज कर ली गयी हैं और मामले की जांच कराकर आगे की कार्यवाही की जायेगी।

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें