कानपुर : फर्जी आधार कार्ड और रंगदारी मामले में कोर्ट में पेश हुए सपा विधायक इरफान सोलंकी
सपा विधायक इरफान और उनके भाई रिजवान शनिवार को कोर्ट में पेशी होने के मद्देनजर कचहरी परिसर में भारी पुलिस फोर्स तैनात की गई थी।


कानपुर : फर्जी आधार कार्ड और रंगदारी मामले में महाराजगंज जेल से कानपुर न्यायालय में पेशी के लिए शनिवार को कड़ी सुरक्षा के बीच चार सौ किलोमीटर दूर से सपा विधायक इरफान सोलंकी और उनके भाई रिजवान पहुंचे। दोनों की एमपी-एमएलए कोर्ट में पेशी होगी।

सपा विधायक इरफान और उनके भाई रिजवान शनिवार को कोर्ट में पेशी होने के मद्देनजर कचहरी परिसर में भारी पुलिस फोर्स तैनात की गई थी। महाराजगंज की जेल से कड़ी सुरक्षा के बीच दोनों भाई कानपुर कोर्ट पहुंचे। इस दौरान इरफान बेटी का हाथ थामे हंसते-मुस्कुराते और बात करते रहे। समर्थकों को देखते ही उन्होंने रमजान की मुबारकबाद दी।

एमपी/एमएलए तृतीय की कोर्ट में फर्जी आधार कार्ड एवं रंगदारी वसूलने और एडीजे-11 कोर्ट में गैंगस्टर के रिमांड एक्सटेंशन मामले में आज इरफान की पेशी है। रंगदारी के मामले में न्यायालय ने इरफान पर आरोप तय कर दिए हैं। एडवोकेट गौरव दीक्षित ने बताया कि आरोप तय होने के बाद अब उसकी सुनवाई शुरू हो सकेगी। उन्होंने बताया कि गैंगस्टर मामले में 12 अप्रैल की तारीख दी गई है, जबकि रंगदारी मामले में छह अप्रैल की तारीख दी गई है।

अधिवक्ता गौरव दीक्षित ने बताया कि आगजनी मामले में अब इरफान की पेशी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए होगी। कहा कि मैंने ही एप्लिकेशन दी थी। रात में दो बजे जेल से लेकर आना पड़ता है। 12-12 घंटे सो नहीं पाता हूं। बहुत परेशान हो गया था। गत गुरुवार को इरफान को एमपी/एमएलए की सेशन कोर्ट में पेश किया गया था। पेशी के दौरान जेल गाड़ी से उतरते ही विधायक ने मीडिया से बात करते हुए नवरात्रि की शुभकामनाएं दी थी।

जाजमऊ स्थित महिला के प्लॉट पर आगजनी मामले में इरफान और गैंगस्टर साथियों की गुरुवार को पूरे दिन सेशन कोर्ट में सुनवाई हुई थी। हालांकि आज जनपद न्यायालय में अधिवक्ता हड़ताल पर है।

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें