माफ‍िया अतीक अहमद को यूपी पुल‍िस पूछताछ के ल‍िए अहमदाबाद से प्रयागराज लाने की कर रही हैं तैयारी
फाइल फोटो


यूपी पुलिस उमेश पाल हत्‍याकांड में मुख्‍य आरोप‍ित माफ‍िया अतीक अहमद से पूछताछ करने के ल‍िए साबरमती सेंट्रल जेल पहुंची है। अब यूपी पुल‍िस अतीक अहमद को पूछताछ के ल‍िए प्रयागराज लेकर आने की तैयारी कर रही है।

साबरमती जेल से अतीक अहमद को पुलिस ला रही प्रयागराज

अधिवक्ता उमेश पाल हत्याकांड की साजिश रचने के आरोपित माफिया अतीक अहमद को अहमदाबाद की साबरमती जेल से पुलिस प्रयागराज लाने की तैयारी कर रही है। प्रयागराज पुलिस की एक टीम साबरमती जेल पहुंची है। पता चला है कि पुलिस टीम उसे सड़क मार्ग से प्रयागराज ला सकती है। डीसीपी नगर दीपक ने बताया कि अतीक अहमद को उमेश पाल हत्याकांड में अहमदाबाद की जेल से लाने की तैयारी है।

उमेश पाल हत्‍याकांड में मुख्‍य आरोप‍ित है अतीक अहमद

24 फरवरी को सुलेम सराय में जीटी रोड पर उमेश पाल और दो सरकारी गनर की गोली मारकर हत्या की घटना में अतीक अहमद और बरेली जेल में बंद उसके भाई अशरफ के साथ ही पत्नी शाइस्ता परवीन को भी आरोपित किया गया है। हत्याकांड में अतीक अहमद के बेटे असद समेत पांच शूटरों पर पांच लाख का इनाम घोषित है और उनकी तलाश में नेपाल से लेकर राजस्थान तक छापेमारी की जा रही है।

अतीक को प्रयागराज की नैनी सेंट्रल जेल से साबरमती जेल क‍िया गया था स्थानांतरित

अतीक अहमद को जून 2019 में अदालत के आदेश पर प्रयागराज की नैनी सेंट्रल जेल से अहमदाबाद की साबरमती जेल में स्थानांतरित किया गया था। देवरिया जेल कांड के बाद उसे यूपी से दूर गुजरात की जेल में भेजने का आदेश हुआ था तब अतीक अहमद को वाराणसी से विमान द्वारा अहमदाबाद ले जाया गया था। साबरमती जेल में बंद रहने के दौरान भी उसके खिलाफ फोन पर धमकाने के कई मुकदमे दर्ज हो चुके हैं।

अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें