यूपी : जालौन में छात्रा की गोली मारकर हत्या करने वाला आरोपी गिरफ्तार, लड़की के बात न करने से था परेशान
पुलिस गोलीबारी में घायल आरोपी राज अहिरवार


लखनऊ : यूपी के जालौन में कॉलेज छात्रा की गोली मारकर हत्या करने वाले आरोपी को पुलिस ने शार्ट एनकाउंटर में गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस कार्रवाई में आरोपी के पैर में गोली लगी है. जिसकी वजह से वह घायल हो गया है. बीते सोमवार को कोटरा चौराहे पर राज अहिरवार उर्फ आतिश ने बीए सेकंड ईयर में पढ़ने वाली छात्रा रोशनी (21) की गोली मारकर हत्या कर दी थी.

मामले में जालौन पुलिस अधीक्षक इराज राजा ने बताया कि रोशनी (छात्रा) कॉलेज में परीक्षा देने गई थी. परीक्षा देने के बाद वापस लौटते समय सुबह करीब 11.30 बजे मोटरसाइकिल सवार लोगों ने उसके सिर में गोली मार दी और मौके से फरार हो गए. उधर गोली लगने के बाद छात्रा ने मौके पर ही दम तोड़ दिया.

बता दें कि मामले में  मृतका के परिजनों ने आरोपी राज अहिरवार के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई, जिसके आधार पर उसके खिलाफ मामला दर्ज किया गया और उसे गिरफ्तार कर लिया गया. पुलिस के मुताबिक छात्रा की हत्या करने के बाद अहिरवार ने अपनी मोटरसाइकिल की नंबर प्लेट को पचोखर पुलिया के नीचे छिपा दिया और पहचान छिपाने के लिए अपने कपड़े बेतवा नदी में फेंक दिए थे. 

उन्होंने बताया कि जब पुलिस टीम अहिरवार को पुलिया पर ले गई तो उसने इंस्पेक्टर की पिस्तौल छीन ली और पुलिसकर्मियों पर गोली चला दी. पुलिस ने कहा कि जवाबी फायरिंग में आरोपी के पैर में गोली लगी और उसे अस्पताल ले जाया गया. एक अन्य आरोपी रोहित उर्फ गोविंद, जो अहिरवार का चचेरा भाई है, फरार है, उन्होंने कहा, उसे पकड़ने के प्रयास जारी हैं.

पुलिस के मुताबिक आरोपी राज और रोशनी (छात्रा) दोनों एक साल से एक-दूसरे के सम्पर्क में थे. इसके बारे में कहा गया कि दोनों एक ही जाति से आते थे, इसलिए इनके परिजन इन दोनों की शादी के लिए राजी हो गए. लेकिन पिछले दो महीने से रोशनी ने राज से बात करना बंद कर दिया, जिससे आरोपी परेशान था. इसी बीच, लड़की ने जब राज अहिरवार से मिलने से इनकार किया तो उसने अपने चचेरे भाई के साथ मिलकर उसकी गोली मारकर हत्या कर दी.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें

स्मृति ईरानी ने साधा कांग्रेस और राहुल गांधी पर निशाना, कहा-सनातन व हिंदुत्व को कमजोर करने का किया काम

स्मृति ईरानी ने साधा कांग्रेस और राहुल गांधी पर निशाना, कहा-सनातन व हिंदुत्व को कमजोर करने का किया काम ..

केंद्रीय मंत्री और अमेठी से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) उम्मीदवार स्मृति ईरानी ने मंगलवार को आरोप लगाया ......