अतीक-अशरफ हत्याकांड : शाहगंज एसओ और 2 इंस्पेक्टर सहित 5 पुलिसकर्मी निलंबित
अतीक अहमद और अशरफ


नई दिल्ली : अतीक अहमद और अशरफ की हत्या के चार दिन बाद विभाग ने बड़ी कार्रवाई करते करते हुए पांच पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया है. सस्पेंड किए गए लोगों में शाहगंज थाने के एसओ अश्विनी कुमार सिंह के अलावा दो सब इंस्पेक्टर और दो कांस्टेबल शामिल हैं. बताया जा रहा है कि हत्याकांड वाली जगह से शाहगंज पुलिस स्टेशन करीब 100-150 मीटर की दूरी पर है.

इस मामले में  एसआईटी ने मंगलवार दोपहर में एसओ सहित सभी पुलिसकर्मियों से पूछताछ की थी. इसके बाद एसआईटी की रिपोर्ट के आधार पर सभी के खिलाफ यह कार्रवाई की गई है. उल्लेखनीय है कि बीते 15 अप्रैल को माफिया अतीक अहमद और अशरफ को पुलिस प्रयागराज के काल्विन अस्पताल से मेडिकल के लिए लेकर जा रही थी. तभी मीडिया पर्सन बनकर आए तीन हमलावरों ने उन पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी थी. जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई थी.

बता दें कि हत्या की घटना को अंजाम देने के बाद तीनो हमलावरों ने बंदूक नीचे फेंककर सरेंडर कर दिया. तीनों आरोपियों को आज (19 अप्रैल) प्रयागराज कोर्ट में पेश किया गया. कोर्ट ने तीनों को चार दिन के लिए पुलिस रिमांड में भेज दिया है. हमलावर एक बाइक पर मौके पर पहुंचे थे. हमलावरों के पास से डमी कैमरा और मीडिया की माइक आईडी थी. जिसके चलते उन पर किसी को शक नहीं हुआ था.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें