नगर निकाय चुनाव में और मजबूत होगी भाजपा, सपा से पलक रावत व कैंट से कांग्रेस के पूर्व प्रत्याशी दिलप्रीत सिंह बीजेपी में शामिल
दिलप्रीत सिंह गुरुवार को अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ बीजेपी में शामिल हो गए हैं.


लखनऊ : कांग्रेस को नगर निकाय चुनाव से पहले बड़ा झटका लगा है. कांग्रेस के पूर्व नगर अध्यक्ष व कैंट विधानसभा क्षेत्र से प्रत्याशी रहे दिलप्रीत सिंह गुरुवार को अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ बीजेपी में शामिल हो गए हैं. इसके अलावा सरोजनीनगर से सपा से जिला पंचायत सदस्य रह चुकी पलक रावत ने पार्टी का दामन छोड़ बीजेपी की सदस्य्ता ग्रहण कर ली है. उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने गमछा भेंट कर प्रदेश कार्यालय में उन्हें भाजपा की सदस्यता दिलाई.


सपा और कांग्रेस नेताओं को सदस्यता दिलाने के बाद उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने कहा  समाजवादी पार्टी पूरी तरह से ख़त्म हो चुकी है. भाजपा की नीतियों से राजनीति पार्टियां प्रभावित हो रही हैं. सपा-कांग्रेस के कार्यकर्ता बीजेपी में आना चाह रहे हैं. उन्होंने कहा कि भाजपा का परिवार लगातार बढ़ रहा है. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में गरीब कल्याण की योजनाएं जन-जन तक पहुंच रही हैं. 

पाठक ने आगे कहा कि मोदी-योगी की रीति नीतियों में जनता भरोसा कर रही है. सबका साथ-सबका विकास-सबका विश्वास के तहत काम हो रहा है. लोगों का मानना है कि भाजपा ही ऐसी पार्टी है जो सबको साथ लेकर चल सकती है. उन्होंने कहा कि सपा ने हमेशा गुण्डा-बदमाशों को पुष्पवित-पल्लवित करने का काम किया है. 2012 से 2017 के दौरान जो अपराधियों के चंगुल में प्रदेश चला गया था, उससे मुक्त हो गया है. विपक्ष जनता के समक्ष जाने की हिम्मत नहीं जुटा पा रहा है.

भाजपा में शामिल होने के बाद दिलप्रीत सिंह ने कहा कि कांग्रेस में कार्यकर्ताओं का कोई सम्मान नहीं है. कांग्रेस पार्टी में भारी फूट मची हुई है. जल्द ही और भी कांग्रेस कार्यकर्ता भाजपा में शामिल होंगे. ब्रजेश पाठक ने पूर्व पार्षद ताराचंद रावत, मनीष रावत, दिनेश रावत, रणवीर, संजय गिरि और अभिषेक तिवारी समेत दर्जनों लोगों को पटका पहनाकर भाजपा में शामिल कराया. इस अवसर पर भाजपा के प्रदेश महामंत्री संजय राय, प्रदेश मीडिया प्रभारी मनीष दीक्षित, सह मीडिया प्रभारी हिमांशु दुबे व नगर निकाय चुनाव लखनऊ के संयोजक अंजनी श्रीवास्तव प्रमुख रूप से उपस्थित रहे.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें