फिरोजाबाद में बोले सीएम योगी, कहा पिछली सरकारों में लोगों के मकानों पर होते थे कब्जे,आज मिल रहे मकान
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ


लखनऊ  : निकाय चुनाव के मद्देनजर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को फिरोजाबाद दौरे पर हैं. यहां उन्होंने कहा कि 2017 से पहले उत्तर प्रदेश में गरीबों के मकान व उनकी जमीनों पर कब्जा होता था लेकिन आज गरीबों को मकान दिये जा रहे हैं. पहले व्यापारियों व स्ट्रीट वेंडरों से चौथ वसूली होती थी लेकिन आज उन्हें ब्याज मुक्त लोन उपलब्ध कराया जा रहा है. इसलिए डबल इंजन की सरकार में इस ट्रिपल इंजन का जुड़ना भी जरूरी है। उन्होंने निकाय चुनाव में भाजपा उम्मीदवारों को जिताने की अपील की.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गुरुवार को फिरोजाबाद नगर के तिलक इंटर कालेज प्रांगण में भाजपा की महापौर पद की उम्मीदवार कामिनी राठौर के जनसमर्थन में एक चुनावी जनसभा को सम्बोधित कर रहे थे. उन्होंने कहा कि कांच की इस नगरी ने एक बार फिर अपना परचम लहराना शुरू कर दिया है. 2014 से पहले देश के सामने पहचान के प्रश्न खड़े हुए थे कि हमारा भारत कैसा ना चाहिए. दुनिया के अंदर हमारा सम्मान नहीं था. भ्रष्टाचार भारत की पहचान बन गई थी. विकास के कार्य केवल पंचवर्षीय योजना तक सीमित रह गए थे. न सुरक्षा थी न सम्मान था. किसान, नौजवान परेशान था. देश में आत्महत्याओं को दौर चल रहा था लेकिन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 2014 के बाद एक श्रेष्ठ भारत बनाया है. इसलिए दुनिया में भारत को सम्मान की नजर से देखा जाता है.

उत्तर प्रदेश ने प्रधानमंत्री के विजन को अपने मिशन का हिस्सा बनाया। इसी का परिणाम है कि उत्तर प्रदेश में 54 लाख गरीबों के मकान बने हैं, दो करोड़ गरीबों के मकानों में शौचालय का निर्माण हुआ है। 10 करोड़ लोगों को आयुष्मान योजना व जनआरोग्य योजना का लाभ मिला है. उन्होंने कहा कि 1 करोड़ 75 लाख गरीबों को उज्जवला योजना के कनेक्शन मिले हैं. आज उत्तर प्रदेश शोहदों के आतंक से मुक्त हुआ है. स्मार्ट सिटी बनी है। 2017 से पहले उत्तर प्रदेश में पार्टी विशेष के कुछ युवाओं व कार्यकर्ताओं द्वारा हाथों में तमंचे लहराए जाते थे, व्यापारियों को धमकाया जाता था लेकिन आज यूपी के युवाओं के हाथों में टैबलेट है. यह नये भारत का नया उत्तर प्रदेश है.

उन्होंने कहा कि विकास के लिए पैसे की कमी नहीं है. विकास के लिए विजन चाहिए व नेतृत्व चाहिए. आज प्रधानमंत्री के विजन को यूपी को मिशन मानकर आज हम नगर निकाय के चुनाव में आये हैं. डबल इंजन तेजी के साथ विकास कार्यों को आगे बढ़ाया जा रहा है लेकिन विकास कार्यों को रफ्तार देने के लिए ट्रिपल इंजन की भी आवश्यकता है. 
सीम योगी ने कहा निकाय चुनाव कोई सामान्य चुनाव नहीं है. यह जाति धर्म, मजहब का चुनाव नहीं है, यह केन्द्र व प्रदेश सरकार की योजनाओं को धरातल पर उतारने का चुनाव है. उन्होंने भाजपा महापौर पद की उम्मीदवार कामिनी राठौर सहित सभी नगर पालिका व नगर पंचायतों के अध्यक्ष, पार्षद एवं सभासद पद के भाजपा उम्मीदवारों के पक्ष में मतदान कर उन्हें विजयी बनाने की अपील की.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें