मुझे जनता की वजह से पद मिला है , मै अपराधी बनकर इस्तीफा नहीं दूंगा : बृजभूषण शरण सिंह
भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह


गोण्डा : भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह ने शनिवार को कहा कि मैं पूरी तरह से निर्दोष हूँ, मुझे साजिश के तहत फंसाया जा रहा है. मेरे ऊपर जो भी आरोप हैं वो बेबुनियाद हैं. उन्होंने कहा उनके खिलाफ साजिश रची जा रही है और इस साजिश के पीछे एक बड़े उद्योगपति और कांग्रेस पार्टी का हाथ है.


गोण्डा के नंदिनी नगर स्थित आवास पर शनिवार को पत्रकारों से बात करते हुए बृजभूषण ने कहा कि  'मुझे जनता की वजह से पद मिला है. उन्होंने सवाल पूछा कि अखाड़े में एक ही परिवार क्यों है? ये खिलाड़ियों का धरना नहीं हैं मैं तो बहाना हूं, निशाना कोई और है. सुप्रीम कोर्ट से ऊपर कोई नहीं है.'

अपराधी बनकर इस्तीफा नहीं दूंगा
बृजभूषण ने कहा मैं जांच में सहयोग करने को तैयार हूं. इन खिलाड़ियों की मांग लगातार बढ़ती जा रही है. पहले यह सब कुश्ती संघ के अध्यक्ष पद से इस्तीफा मांग रहे थे और अब कह रहे हैं कि सभी पदों से इस्तीफा दें और इन्हें जेल में डाला जाय. बृजभूषण  इस्तीफा देना कोई बड़ी बात नहीं है लेकिन अपराधी बनकर के नहीं दूंगा.

उन्होंने पत्रकारों संबोधित करते हुए कहा कि मेरा कार्यकाल लगभग पूरा हो चुका है. लेकिन मैं अपराधी बनकर इस्तीफा नहीं देना चाहता. इस्तीफा देने का मतलब होगा कि मैंने आरोप स्वीकार कर लिए हैं. मैं कुश्ती महासंघ का अध्यक्ष किसी की कृपा से नहीं बना हूं. मैं चुनाव जीतकर अध्यक्ष बना हूं. मैं सांसद भी क्षेत्र की जनता के आशीर्वाद से बना हूं. एक बार नहीं छह-छह बार सांसद रहा हूँ.

एक ही अखाड़े के हैं विरोध करने वाले खिलाड़ी
बृजभूषण सिंह ने कहा कि धरने पर बैठे लोग खेल की बदनामी करा रहे हैं. धरने में प्रियंका गांधी और सत्यपाल मलिक जैसे लोगों का क्या काम है. जितने भी खिलाड़ी प्रदर्शन कर रहे हैं, वे एक ही अखाड़े और एक ही परिवार से संबंधी हैं. उन्होंने कहा कि कैम्प में पूरे देश के खिलाड़ी रहते हैं अन्य राज्यों के खिलाड़ियों के साथ गलत क्यों नहीं हुआ.

उल्लेखनीय है कि भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने यौन उत्पीड़न के मामले में शुक्रवार (28 अप्रैल) को दो एफआईआर दर्ज की है. कनॉट प्लेस पुलिस थाने में पहली एफआईआर नाबालिग पहलवान की शिकायत पर दर्ज की गई है, जिसमें यौन अपराधों से बाल संरक्षण (पॉक्सो एक्ट) भी लगाया गया है.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें