यूपी : पिता ने अपनी छह साल की बच्ची के साथ किया था दुष्कर्म, 2 साल बाद कोर्ट ने सुनाई उम्रकैद की सजा
सांकेतिक तस्वीर


हरदोई : उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में अपनी छह साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म के आरोपी को कोर्ट ने उम्रकैद की सजा सुनाई है. मामला दो साल पहले का है और अब इसपर फैसला आया है. दुष्कर्म के आरोपी को उम्रकैद की सजा के अलावा 37 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया गया है.

जानकारी के मुताबिक 9 अक्टूबर 2020 को कासिमपुर थाना क्षेत्र की रहने वाली एक महिला ने अपने पति के खिलाफ थाने में तहरीर दी. पुलिस को तहरीर में महिला ने बताया कि आठ अक्टूबर को दिन में उसके तीन बच्चे घर पर अकेले थे. जब वह घर वापस लौटी तो देखा कि उसकी चार वर्षीय बेटी खून से लथपथ है. मां ने बच्ची से पूछताछ की तो उसने पिता पर गलत काम करने का आरोप लगाया.

इसके बाद महिला की तहरीर पर पुलिस ने आरोपी पिता के खिलाफ मुकदमा दर कर लिया। जांच के बाद पुलिस ने मामले को न्यायालय में दाखिल किया था. मामले की सुनवाई यहां जारी चल रही थी. दोनों पक्षों की दलीलों को सुनने के बाद कोर्ट ने आरोपी पिता सुरेंद्र को उम्रकैद की सजा सुनाई है. गौरतलब है कि दोषी घटना के बाद से ही जेल में सजा काट रहा है.

पीड़ित पक्ष की तरफ पैरवी कर रहे शासकीय अधिवक्ता अमित कुमार शुक्ला ने कहा कि 2020 में पीड़िता की मां की तहरीर पर पिता के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था. पिता घर का संरक्षक होता है. उसका दायित्व होता है कि वह अपने परिवार की हर संभव सुरक्षा करें. ऐसे में पिता की घिनौनी करतूत ने रिश्ते को शर्मसार कर दिया है. आज इस मामले कोर्ट ने पिता को दोषी मानते हुए उम्रकैद की सजा सुनाई है.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें