रिवर बैंक पर खड़े होकर अखिलेश ने साधा बीजेपी पर निशाना, कहा हमने तो विकास किया था पर आपने बर्बाद कर दिया
फाइल फोटो


लखनऊ। समाजवादी पार्टी के मुखिया और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव आज एक बार फिर राज्य की योगी सरकार पर जमकर निशाने साधे। राजधानी रिवर बैंक पर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर अखिलेश इस रिवर फ़्रंट की दुर्दशा भाजपा सरकार के विकास का सच दिखाती है। 

अखिलेश ने कहा कि समाजवादी सरकार ने शहर को एक ऐसा रिवर फ्रंट दिया था जिसके किनारे बैठकर शहरवासी अपने परिवार के साथ बैठकर आंनद के पल बिताते थे। ये एक ऐसा रिवर फ़्रंट था जो शहर की खूबसूरती में चार चांद लगाता था। पर आज यहां बजबजाते नालों का गंदा पानी और बदबू है। 

उन्होंने कहा हमारा विकास लखनऊ में हर जगह दिखता है। हमारी बनायी बिल्डिंगें सपा सरकार में हुए विकास का प्रमाण है। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा इसी रिवर बैंक ठीक पीछे जीपी बिल्डिंग बनी है। जिसका डिजाइन और पार्किंग क्षमता सबसे ज्यादा है, जिस पर हमने हेलीपैड तक दे दिया ताकि आने वाले समय मे आने वाले लोग सीधा यही लैंड हो सके पर आज ये भी दुर्दशा का शिकार है। 

सपा प्रमुख ने कहा ये बिल्डिंग इसलिए नही बन पायी क्योंकि मुख्यमंत्री को उच्चाई से डर लगता है। उन्होंने कहा कि इसका हेलीपैड इतना उप्पर मुख्यमंत्री यहां उतरने से डरते है। उन्होंने कहा इसी तरह सपा सरकार में हमने किसान बाजार बनाया ताकि किसान भाइयों को आसानी हो पर इस भाजपा सरकार ने उसे बेच दिया। अब जे.पी बिल्डिंग को बेचने की तैयारी है। उन्होंने कहा कि भाजपा अपने विकास की कोई एक ईंट दिखा दें, सब तो हमारी ही सरकार का बनाया है। 

अखिलेश ने कहा कि इस सरकार ने कोई काम अगर किया है तो सिर्फ विकास को रोकने का काम किया है। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि बनारस में मेट्रो के प्रोजेक्ट को इस सरकार ने रोका। उन्होंने कहा कि बनारस प्रधानमंत्री का संसदीय क्षेत्र है पर वहां भी मेट्रो प्रोजेक्ट काम को रोक दिया गया क्योंकि मुख्यमंत्री अपने गृह जनपद गोरखपुर को मेट्रो नही देना चाहते। अखिलेश ने कहा कि आपने वाली बरसात में गोरखपुर की गलियों के सिर्फ नाव चलेगी।

अखिलेश ने कहा कि इस बार ले निकाय चुनाव में जनता सपा प्रत्याशियों को जितायेगी और भाजपा को भगाने का काम करेगी। उन्होंने कहा कि लखनऊ नगर निगम में सपा की प्रत्याशी मेयर बनी तो लखनऊ की खूबसूरती को फिर से सवारने का काम किया जाएगा और भविष्य में जब भी सपा सरकार आयेगी तो इसमें और तेजी लायी जायेगी। 

कानून व्यवस्था से जुड़े एक सवाल के जवाब में अखिलेश ने कहा कि जो सरकार आज अपना डीजीपी स्थायी न ला पायी हो उससे आप क्या उम्मीद करेंगे। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा तमाम काम तो अतिरिक्त डीजीपी के नाक के नीचे से हो जाते है और उन्हें पता ही नही चल पाता इसलिए राज्य में कानून व्यवस्था की स्थिति क्या है ये बताने की जरूरत नही। 

समाजवादी पार्टी में गुंडों के होने के सवाल पर अखिलेश ने कहा कि आप पत्रकार खुद ही ये बता दें कि किस पार्टी में ज्यादा गुंडे है। उन्होंने कहा कि ऐसे तो सब एक दूसरे पर आरोप लगा देंगे पर सच को सामने लाना आपका काम है और मैं चाहता हूं कि आप सच को सामने लाये।

रिपोर्टर : अनुराग मिश्र 

अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें