आजमगढ़ में मुख्यमंत्री ने ट्रिपल इंजन का टोटका दोहराया
फाइल फोटो


आजमगढ़: 3 मई, नगर निकाय चुनाव में तहत भाजपा प्रत्याशियों के लिये चुनाव प्रचार करने हेतु मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को शहर के श्रीकृष्ण पाठशाला इंटर कालेज में चुनावी जनसभा को संबोधित किया। मुख्यमंत्री का हेलीकॉप्टर यहां निर्धारित समय से लगभग एक घंटे देर से हेलेपैड पर उतरा। मुख्यमंत्री का स्वागत करने के लिए हेलीपैड पर और सभा स्थल पर भारतीय जनता पार्टी के स्थानीय नेताओं और कार्यकर्ताओं का हुजूम इकट्ठा हुआ था।

भाजपा के एक वरिष्ठ स्थानीय नेता द्वारा संक्षिप्त स्वागत भाषण के उपरांत मंच से संबोधन शुरू करते ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि देश व प्रदेश में डबल इंजन की सरकार चल रही है। जिसके चलते देश व प्रदेश का विकास दो गुनी रफ्तार में हो रहा है। वहीं अब इस डबल इंजन की सरकार में तीसरा इंजन भी जुड़ जाए तो विकास की रफ्तार तीन गुनी से पांच गुनी तक हो जाएगी। उन्होंने जनपद की धरती को नमन करते हुए कहा कि हमारा आजमगढ़ दुनिया के अंदर कभी अपने ओज व तेज के लिए जाना जाता था। देश की आजादी में भी इस जिले का अहम योगदान रहा है।

आजादी के बाद जिन भी लोगों के हाथो में सत्ता आयी, उन लोगों ने इस जिले व यहां के लोगों का सिर्फ दोहन किया। युवाओं के हाथों में तमंचा पकड़ाने का काम किया। उन्होंने कहा कि एक वक्त ऐसा भी आया जब यहां के लोगों के माथे पर पहचान का संकट खड़ा हो गया। हमारी सरकार ने पहचान के संकट को मिटाने का काम किया। 

अब इस समय आजमगढ़ से लखनऊ पहुंचने में अधिकतम तीन घंटे लगते है। इसके पीछे एकमात्र कारण पूर्वांचल एक्सप्रेस वे का निर्माण है। जिले को हमने विश्वविद्यालय भी दिया है, जल्द ही इसके प्रशासनिक भवन का कार्य पूर्ण हो जाएगा। एक कलाकार यहां से सांसद है और यहां का गांव हरिहरपुर कलाकारों का गांव है।


यहां के लोकसभा सदस्य की मांग पर हरिहरपुर में संगीत महाविद्यालय का शिलान्यास किया जा चुका है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज देश ही नहीं दुनिया में संकट मोचक के रूप में जाने जाते है। सूडान में फंसे लोगों को अपनी रणनीति के दम पर प्रधानमंत्री से अपने लोगों को बाहर निकाल लिया। नौ वर्ष में करोड़ो लोगों को रोजगार, शौचालय दिया। 50 करोड़ लोगों को आयुष्मान योजना के तहत लाभान्वित किया। 80 करोड़ लोगों को फ्री में राशन दिया। हम जाति धर्म नहीं सभी के विकास की सोच रखने वाले है।

तुष्टिकरण किसी का भी नहीं करते है। हमने युवाओं के हाथों में तमंचा नहीं बल्कि टेबलेट दिया। सड़कों का जाल बिछाया गया है। पूर्व मुख्यमंत्री भी अब यदि आजमगढ़ आएंगे तो इसे पहचान नहीं सकेंगे। डबल इंजन की सरकार ने डबल स्पीड से काम किया और तीसरा इंजन भी जुड़ जाए तो विकास की स्पीड तीन से पांच गुना हो जाएगी।

इस जनसभा में हजारों की संख्या में मुख्यमंत्री का भाषण सुनने के लिए लोग उपस्थित रहे। ज्ञातव्य है कि आजमगढ़ जनपद में नगर पालिका और नगर पंचायतों का चुनाव 11 मई को है।

अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें