राजधानी लखनऊ समेत यूपी के कई शहरों में लॉरेंस बिश्नोई के ठिकानों पर NIA की छापेमारी
लॉरेंस विश्नोई ग्रुप से जुड़े सुपारी किलर विकास सिंह की तलाश में एनआईए ने सुबह 5 बजे के करीब राजनधानी लखनऊ में छापेमारी की.


लखनऊ : राजधानी लखनऊ समेत यूपी के कई शहरों में एनआईए ने बुधवार सुबह लॉरेंस विश्नोई ग्रुप से जुड़े 100 से ज्यादा लोगों के ठिकाने पर छापेमारी की कार्रवाई की है. यह कार्रवाई आतंकवादी-गैंगस्टर और ड्रग्स स्मगलर  के नेक्सस मामले में चल रही है. एनआईए की कार्रवाई हरियाणा, पंजाब, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और मध्य प्रदेश में चल रही है.

जानकारी के अनुसार, लॉरेंस विश्नोई ग्रुप से जुड़े सुपारी किलर विकास सिंह की तलाश में एनआईए ने सुबह 5 बजे के करीब राजनधानी लखनऊ में छापेमारी की. विकास सिंह लखनऊ के गोमतीनगर के पार्क व्यू अपार्टमेंट में रह रहा था. बताया जा रहा है कि वह ड्रग और हथियार सप्लाई के साथ सुपारी भी लेता था विकास मूल रूप से अयोध्या का रहने वाला है.

खबर है कि एनआईए की एक टीम ने अयोध्या भी दबिश दी है, फिलहाल अभी इस बारे में कोई पुख्ता खबर नहीं है. इससे पहले मंगलवार देर रात लखीमपुर खीरी पहुंची एनआईए की टीम ने दो अधिकारियों को साथ लेकर तिकुनिया के जसनगर में छापा मारा. यहां गुरनाम सिंह के घर छापेमारी की कार्रवाई की गई. गुरनाम सिंह के दोनों बेटे विदेश में है. दोनों पर बॉर्डर पर फंडिंग करने का आरोप है.

बता दें कि तिकुनिया से वापस लौटते समय टीम रास्ते में एक गेस्ट हाउस में रुक कर चली गई. अयोध्या से सपा विधायक अभय सिंह ने 26 जनवरी को प्रमुख सचिव गृह और डीजीपी को एप्लीकेशन देकर सुरक्षा की मांग की थी. उन्होंने आरोप लगाया था कि विकास एके-27 और ऑटोमेटिक मशीन गन के साथ रॉकेट लांचर चलाने की भी ट्रेनिंग ले चुका है. वह लॉरेंस बिश्नोई गैंग का टॉप टेन सुपारी किलर है. वह हेम प्रताप तिवारी व धनंजय सिंह के साथ मिलकर मेरी हत्या कराना चाहता हैं. जिसके बाद उनकी सुरक्षा बढ़ाई गई थी.

 इससे पहले भी विकास सिंह की तलाश में एसटीएफ, हरियाणा, पंजाब और एनआईए की टीम छापेमारी कर चुकी है. एनआईए ने पिछले दिनों 26 ऐसे गैंगस्टर की लिस्ट गृह मंत्रालय को सौंपी थी, जो विदेश में बैठकर भारत में आतंकी गतिविधियां प्लान करते रहते हैं. इसमें ज्यादातर गैंगस्टर पंजाब राज्य के रहने वाले हैं, लेकिन इन्हें गोला-बारूद की सप्लाई करने वाले अपराधी दिल्ली-एनसीआर और यूपी के कुछ शहरों से हैं. इस साल एनआईए की ये दूसरी बड़ी कार्रवाई है.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें