लखनऊ : इकाना स्टेडियम में बैठकर आईपीएल में सट्टा लगा रहे थे 5 युवक, पुलिस ने किया गिरफ्तार
पकड़े गए आरोपी


लखनऊ : मंगलवार 16 मई को मुंबई इंडियंस और लखनऊ सुपर जाइंट्स के बीच अटल बिहार बाजपेई इकाना स्टेडियम में खेला गया था. इस मैच में एक ओर जहां खिलाड़ी मैदान पर मैच खेल रहे थे, वहीं दूसरी तरफ स्टेडियम में मैच देखने आये पांच युवक कथित तौर पर ऑनलाइन सट्टा खेलते हुए पकड़े गए थे. जानकारी के अनुसार सभी आरोपी दिल्ली में रखकर एक साथ पढ़ाई करते थे. इसके अलावा ये सट्टेबाजी का भी धंधा चलाते थे.

जानकारी के मुताबिक, लखनऊ के इकाना स्टेडियम में ऑनलाइन सट्टा लगाने वाले 5 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. ये सभी आरोपी अलग-अलग शहरों से आते हैं, लेकिन दिल्ली में साथ रहकर पढ़ाई करते थे. पुलिस इनके पास से मौके से 60 रुपये के अलावा 12 मोबाइल फोन बरामद किये है.

एडीसीपी साउथ जोन शशांक सिंह के मुताबिक, सट्टा खेलने वाले और लगाने वाले 5 सटोरियों को गिरफ्तार किया गया है. ये सभी ऑनलाइन सट्टा खिलाते थे. इंस्टाग्राम से लिंक के जरिये ये लोगों से रुपया लगवाते थे. जहां-जहां मैच होता था ये सभी वहां स्टेडियम में बैठकर ही सट्टा लगाते थे. दरअसल इसका फायदा यह होता है कि स्टेडियम में 1 गेंद का अंतर रहता है. स्टेडियम में जब ओवर की 5वीं बॉल फेंकी जाएगी, तो टीवी और फोन पर आपको चौथी बॉल का खेल दिखाया जाता है.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें