यूपी : बलिया में बड़ा हादसा, महिलाओं से भरी नाव पलटी, 4 की मौत, कई लापता
बचाव कार्य जारी


लखनऊ : उत्तर प्रदेश के बलिया जिले के गंगा घाट में बड़ा हादसा हुआ है. यहां महिलाओं से भरी एक नाव पलट जाने से 4 महिलाओं की मौत हो गई, जबकि कई गंभीर घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. बताया जा रहा है कि नाव पर 30 महिलाएं सवार थी. घटना के  स्थानीय लोगों और पुलिस की मदद से राहत बचाव कार्य शुरू किया गया.

जानकारी के अनुसार नाव हादसे में कुछ महिलाएं बह गई. जिन्हें गोताखोरों के मदद से ढूंढा जा रहा है. कहा ये भी जा रहा है कि कुछ महिलाएं कोशिश करके निकल आई हैं. घटनास्थल पर जनपद के जिलाधिकारी के अलावा कई बड़े अफसर मौजूद हैं. चार लोगों की हालात गंभीर है जिन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया है.

बता दें कि बलिया के खेजुरी थाना के एक गांव  की महिलाएं नाव में सवार थी. ओहार परम्परा के तहत ये लोग बड़ी संख्या में जुटे हुए थे. इस परंपरा में नाव से गंगा पार करने का चलन है. इसलिए महिलाएं और पुरुष नाव से गंगा पार कर रहे थे और अचानक नाव पलट गई. गनीमत रही कि हादसे वाली जगह रस्सी बंधी थी और रस्सी पकड़कर कुछ पुरुष बाहर आ गए, लेकिन महिलाएं गंगा धार में फंस गई.

डीएम रविन्द्र कुमार ने बताया कि इंजन की खराबी और तेज हवा के चलते नाव पलट गई है. हादसे के समय नव पर 30 महिलाएं सवार थी जो मुंडन संस्कार करने आये थे. फिलहाल अभी रेस्क्यू जारी है.  वहीं एक चश्मदीद महिला का कहना है कि नाव पर 60 से 70 लोग सवार थे. नाव के जनरेटर चार से पांच बार खराब होने से यह हादसा हुआ है . रस्सी और कपड़े साड़ियां से किसी तरह से जान बचाई है. डेगी नाव पर ये लोग सवार थे.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें