निशुल्क स्वास्थ्य शिविर के  साथ विशाल भंडारे का आयोजन
फाइल फोटो


लखनऊ ऑल इंडिया न्यूज़ पेपर एसोसिएशन के द्वारा चारबाग स्थित विकास दीप कंपलेक्स में 23 मई को प्रातः 10:00 बजे से निशुल्क चिकित्सा शिविर लगाया जा रहा है। जिसमें दांत, आंख, खून, आई टी पीसीआर की जांच के साथ-साथ शारीरिक जांच की जाएगी और सभी मरीजों को निशुल्क दवाइयां भी वितरित की जाएंगी। शिविर का आयोजन डॉक्टर हनीमैन चैरिटेबल ट्रस्ट और ऑल इंडिया न्यूज़ पेपर एसोसिएशन के सहयोग से किया जा रहा है। इस शिविर में होम्योपैथ डॉक्टर आदर्श त्रिपाठी के साथ कई ज्ञानी और वरिष्ठ चिकित्सक मरीजों को देखेंगे।

इसके साथ ही आईना परिवार बड़े मंगल के उपलक्ष में 23 मई मंगलवार को ही अपराहन 12:00  बजे से  विशाल भंडारे का आयोजन कर रहा है। जिसमें मंत्री, अधिकारी गणमान्य समाजसेवी, राजनीतिज्ञ, विधायक, बुद्धिजीवी पत्रकारों सहित बड़े पैमाने पर जनता भी शामिल होगी। क्योंकि,राजधानी लखनऊ में मनाया जाने वाला बड़ा मंगल सिर्फ हिन्दू धर्म की आस्था का प्रतीक ही नहीं है बल्कि विभिन्न धर्मों के लोगों की भी इसमें आस्था है। 

इस आयोजन में हिन्दू, मुस्लिम, सिख, ईसाई आदि सभी धर्मो के लोग बढ़-चढ़कर हिस्सा लेते हैं। चार सौ साल पुरानी इस परंपरा ने इतना वृहद रूप ले लिया है कि लखनऊ के हर चौराहे व गली में भंडारा चलता है और लखनऊ पूरी तरह मंगलमय हो जाता है । इस भंडारे में प्रभु श्री राम भक्त हनुमान जी की पूजा अर्चना  विशेष रुप से हनुमानगढ़ी के प्रेम मूर्ति कृष्ण दास जी के कर कमलो द्वारा संपन्न होगी और भक्तों को उनका आशीर्वाद भी  प्राप्त होगा।

अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें