टैग:Apply such henna designs on this Bakrid
इस बकरीद पर लगाएं ऐसी मेंहदी डिजाइन्स
फाइल फोटो


आज बकरीद का त्योहार है धू अल-हिज्जा का नौवां दिन, जिसे पश्चाताप का दिन माना जाता है, उसदिन बकरीद का त्योहार मनाया जाता है लोगों के बीच यह त्योहार बकरा ईद, बकरीद, ईद अल-अधा, ईद क़ुर्बान या क़ुर्बान बयारमी के नाम से मशहूर है।

बुधवार, 28 जून की शाम से इस त्योहार का सेलीब्रेशन शुरू हो गया है। ऐसे में घर के डेकोरेशन से लेकर जायकेदार पकवान बनाने तक, ,सभी लोग इसकी तैयारियों में जुटे हुए हैं। मिठाइयां तैयार हो गईं, दर्जी ने नए कपड़े सिल दिए, तो वहीं पुरुष खुशबूदार इत्र खरीदने में जुटे हुए हैं। हालांकि, बकरीद की दूसरी तैयारियों के बीच खुद को तैयार करने के बारे में सोचना भी जरूरी है। घर की महिलाएं, इसदिन खासतौर से सजती हैं और अपने हाथों पर हिना यानी मेहंदी लगाती हैं। आइये एक नजर डालते हैं इस साल की कुछ ट्रेंडी और स्टाइलिश मेहंदी डिजाइन्स पर।

बकरीद  के लिए ट्रेंडी मेहंदी डिजाइन्स 



जब सऊदी अरब में मक्का की हज यात्रा (इस्लाम के पांच स्तंभों में से एक) की जाती है तब इसके बाद दसवें दिन ईद अल अधा होता है। इस महीने के दसवें दिन, दुनिया भर के मुसलमान एक मस्जिद में ईद अल-अधा की नमाज़ अदा करते हैं। यह सूरज पूरी तरह से उगने के बाद और ज़ुहर समय (दोपहर की प्रार्थना का समय) में प्रवेश करने से ठीक पहले किया जाता है। प्रार्थना के बाद इमाम द्वारा उपदेश या खुतबा दिया जाता है।



अधिक जरा हटके की खबरें