राहुल गांधी का नामांकन पत्र वैध
तीसरे चरण में 20 प्रतिशत दागी और 38 प्रतिशत करोड़पति प्रत्याशी

तीसरे चरण में 20 प्रतिशत दागी और 38 प्रतिशत करोड़पति प्रत्याशी

लखनऊ।लोकसभा चुनाव 2019 के तीसरे चरण के लिए यूपी के मंगलवार को होने वाली वोटिंग में 120 प्रत्याशी मैदान में हैं। पिछले चरण से इस बार अपराधिक रिकार्ड वाले उम्मीदवारों में तीन फीसदी की गिरावट आई है। बड़ी पार्टियों ने भी ऐसे अपराधिक रिकार्ड वालों को खुलकर समर्थन दिया है। एडीआर की सोमवार को जारी तीसरे चरण की रिपोर्ट में कुल 120 में से 24 प्रत्याशियों ने अपने ऊपर अपराधिक मामले घोषित किए हैं। इनमें से 19 उम्मीदवारों पर गंभीर अपराधिक मामले भी हैं। जिनमें सबसे ऊपर रामपुर से गठबंधन प्रत्याशी आजम खां हैं, जिन पर 10 गंभीर मामलों में एफआईआर दर्ज है। दूसरे नंबर पर फिरोजाबाद से निर्दलीय लड़ रहे चैधरी वसीर हैं, इन पर भी 10 गंभीर मामले दर्ज हैं। तीसरे नंबर पर बरेली से निर्दलीय प्रत्याशी जावेद खां हैं जिन पर चार मामले दर्ज हैं।

22-Apr-2019

प्रचंड बहुमत से बनेगी भाजपा सरकार : विनय कटियार
  रिश्ते में तो हम  आदित्यनाथ के बाप: सलमान खुर्शीद
आजम के विधायक बेटे ने जया प्रदा को कहा-अनारकली
राहुल गांधी ने फिर लगवाए चौकीदार चोर है के नारे

राहुल गांधी ने फिर लगवाए चौकीदार चोर है के नारे

जीएनएस बाराबंकी। लोकसभा चुनाव 2019 में दस अप्रैल को अमेठी से अपना नामांकन करने वाले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी के दौरे पर रहेंगे। राहुल गांधी अमेठी में आज तीन चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी इस बार केरल के वायनाड से भी चुनाव लड़ रहे हैं। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी के दौरे पर है। इसी दौरान राहुल का काफिला सड़क मार्ग से बाराबंकी-हैदरगढ़ के रास्ते निकला। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बाराबंकी में मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने यहां पर चैकीदार चोर है के नारे लगवाए।

22-Apr-2019

साध्वी प्रज्ञा की उम्मीदवारी रद्द क्यों नहीं करता चुनाव आयोग: मायावती
दर्दनाक: पूरे परिवार की हत्या करने वाले सॉफ्टवेयर इंजीनियर ने नींद की गोली देकर रेता बच्चों का गला
 प्रदेश के विकास में बसपा, सपा की भागीदारी,भाजपा ने ख्वाब दिखाये: सीएल वर्मा
 प्रदेश के विकास में बसपा, सपा की भागीदारी,भाजपा ने ख्वाब दिखाये: सीएल वर्मा
बस- ट्रक की टक्कर में सात की मौत
चुनाव आचार संहिता के दौरान अब तक 21,22,089 पाबन्द

चुनाव आचार संहिता के दौरान अब तक 21,22,089 पाबन्द

लखनऊ। भारत निर्वाचन आयोग के निर्देश पर पूरे प्रदेश में आदर्श आचार संहिता के अनुपालन में प्रचार सामग्रियों को हटाने के लिए चलाये जा रहे अभियान के तहत अब तक कुल 50,37,460 वाॅल राइटिंग, पोस्टर्स, बैनर्स आदि सार्वजनिक एवं निजी स्थानों से हटा दिये गये हैं या ढक दिये गये हैं। प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी एल0 वेंकटेश्वर लू ने यह जानकारी देते हुए बताया कि पूरे प्रदेश में जिला प्रशासन द्वारा अब तक सार्वजनिक स्थानों से वाॅल राइटिंग के 2,54,771 पोस्टर्स के 20,84,796 बैनर्स के 7,40,707 तथा अन्य मामलों के 10,43,699 प्रचार-प्रसार से सम्बन्धित सामग्रियों को हटा दिया गया है।

21-Apr-2019

  मोदी ने जनता के साथ वादाखिलाफी व विश्वासघात क्यों किया: बसपा सुप्रीमो
  वन रक्षक मामले में परिषद के पत्र पर कार्रवाई निर्देश