ग्लोबल मार्केट में आज सन्नाटा, एशियाई बाजारों में थोड़ी राहत, मिलाजुला के मिल रहे संकेत
File Photo


नई दिल्ली : ग्लोबल मार्केट से आज मिले-जुले संकेत नजर आ रहे हैं. पिछले सत्र के कारोबार के दौरान वॉल स्ट्रीट के तीनों इंडेक्स गिरावट के साथ बंद हुए थे, हालांकि आज अमेरिकी फेडरल रिजर्व के चेयरमैन जेरोम पॉवेल की स्पीच के पहले यूएस फ्यूचर्स में तेजी का रुख बना हुआ है. पिछले कारोबारी सत्र में यूरोपीय बाजार भी गिरावट के साथ बंद हुए थे, जबकि आज एशियाई बाजारों में आमतौर पर मिला-जुला रुख बना हुआ नजर आ रहा है.

पिछले कारोबारी सत्र के दौरान डाऊ जोंस 0.10 प्रतिशत की कमजोरी के साथ 33,891.02 अंक के स्तर पर बंद हुआ. इसी तरह एसएंडपी 500 इंडेक्स ने 0.61 प्रतिशत की गिरावट के साथ 4,111.08 अंक के स्तर पर अपने पिछले सत्र के कारोबार का अंत किया. इसके अलावा नैस्डेक 119.51 अंक यानी 1 प्रतिशत टूट कर 11,887.45 अंक के स्तर पर बंद हुआ.

बताया जा रहा है कि वॉल स्ट्रीट को आज होने वाले फेड चेयरमैन जेरोम पॉवेल के भाषण का इंतजार है, जो अमेरिकी मौद्रिक नीति को लेकर बड़े संकेत दे सकते हैं। इस बीच शेयर बायबैक की खबरों के कारण स्काई वर्क सॉल्यूशन का शेयर पिछले कारोबारी सत्र के दौरान 2 प्रतिशत उछल गया। वही डॉलर इंडेक्स भी लगातार तीसरे दिन बढ़त बनाता नजर आया। पिछले 3 दिनों के दौरान डॉलर इंडेक्स 2.47 प्रतिशत मजबूत होकर 103 के स्तर को पार कर गया है।

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक बिज़नेस की खबरें