रक्षाबंधन से पहले सरकार ने दिया तोहफा, LPG सिलेंडर 200 रुपये हुआ सस्ता,
एलपीजी सिलेंडर (File Photo)


नई दिल्ली : महंगाई से परेशान जनता के लिए केंद्र सरकार ने थोड़ी राहत दी है. जी हां रक्षाबंधन से पहले LPG सिलेंडर की कीमत में 200 रुपये की कटौती की गई है. हालांकि इसका लाभ उज्जवला योजना के अंतर्गत आने वाले लाभार्थियों को ही मिलेगा. गौरतलब है उज्जवला लाभार्थियों को सरकार घरेलू रसोई गैस सिलेंडर पर 200 रुपये की सब्सिडी देने का ऐलान किया है.  


सरकार ने उपभोक्ताओं के लिए एलपीजी सिलेंडर की कीमत में 200 रूपये कटौती की है और इसके लिए इंडियन ऑयल, एचपीसीएल और बीपीसीएल को सब्सिडी दी जाएगी. वहीं इससे पहले अगस्त महीने की पहली तारीख को पेट्रोलियम कंपनियों ने कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर के दाम में 100 रुपये की कटौती की थी. हालांकि, घरेलू गैस सिलेंडर की दामों में कोई भी बदलाव नहीं हुआ था.
 
अभी ये है एलपीजी की कीमतें
फिलहाल, दिल्ली में घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमत 1053 रुपये, मुंबई में 1052.50 रुपये, चेन्नई में 1068.50 रुपये और कोलकाता में 1079 रुपये है. ऑल मार्केटिंग कंपनियों ने जुलाई में घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमत में 50 रुपये की बढ़ोतरी की थी. इससे पहले मई में दो बार कीमतें बढ़ाई जा चुकी थीं. गौरतलब है कि पेट्रोलियम कंपनियां हर महीने पहली तारीख को एलपीजी की कीमतों में बदलाव करती हैं.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक बिज़नेस की खबरें