अगर आप भी लेना चाहते Tata Nexon EV facelift तो जानें - फीचर्स और संभावित कीमत
फाइल फोटो


Tata Nexon EV facelift की बुकिंग कल से शुरू होने वाली है। नेक्सॉन फेसलिफ्ट की तरह इसकी बुकिंग धनराशि भी 11 हजार रुपये हो सकती है। कंपनी इसकी कीमतों का खुलासा 14 अगस्त को करने वाली है। अगर आप भी इस गाड़ी को खरीदने का मन बना रहे हैं तो इसके फीचर्स, रेंज आदि के बारे में जानें। यहां तक की इस खबर के माध्यम से आपको संभावित कीमतों के बारे में बताएंगे।

Tata Nexon EV facelift फीचर्स

फीचर्स की बात करें तो टाटा नेक्सॉन ईवी फेसलिफ्ट में 12.3-इंच टचस्क्रीन मिलेंगे, जो आईसीई नेक्सॉन में मिलने वाली 10.25-इंच स्क्रीन से भी बड़ी है। इसमें दो-स्पोक इल्यूमिनेटेड स्टीयरिंग व्हील, नेविगेशन डिस्प्ले के साथ नया 10.25-इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और टॉगल स्विच के साथ नया टच-बेस्ड एचवीएसी कंट्रोल भी मिलता है। इसमें क्लाइमेट कंट्रोल जैसे एडवांस फीचर्स भी मिल जाएंगे। एडवांस फीचर्स की बात करें तो टाटा नेक्सॉन ईवी फेसलिफ्ट में 360-डिग्री कैमरा, कनेक्टेड कार तकनीक, एक वायरलेस चार्जर, वेंटिलेटेड फ्रंट सीटें, एयर प्यूरीफायर, फास्ट चार्जिंग टाइप-सी पोर्ट, सिंगल-पेन सनरूफ, जेबीएल-ब्रांडेड साउंड सिस्टम, वॉयस कमांड, ओटीए अपडेट जैसे फीचर्स मिल जाएंगे।

Tata Nexon EV facelift बैटरी पैक और रेंज

टाटा नेक्सॉन ईवी फेसलिफ्ट कुल 2 रेंज में आएंगे, जिसको कंपनी ने मीडियम और लार्ज नाम दे रही है। Nexon.ev MR में पहले की तरह 30kWh बैटरी दिया गया है , जबकि LR बड़ी 40.5kWh बैटरी के साथ आती है। मीडियम रेंज वाली ईवी में आपको 325 किमी का रेंज मिल जाएगा, जबकि लार्ज रेंज वाला बैटरी पैक सिंगल चार्ज पर 465 किमी का रेंज देने में सक्षम है।

Tata Nexon EV facelift संभावित कीमत

कीमत की बात करें तो हमारा मानना है कि Tata Nexon EV facelift की कीमतें 15 लाख एक्स-शोरूम के आस-पास से शुरू हो सकती है। हालांकि इसकी कीमतों का खुलासा अधिकारिक तौर पर 15 सितंबर को होने वाला है, जहां टाटा नेक्सॉन फेसलिफ्ट (आईसीई इंजन) की भी कीमतें सामने आएंगी।

अधिक बिज़नेस की खबरें