Best Bollywood Horror Movies According To IMDb Rating बॉलीवुड में लंबे समय से हॉरर बन रही है ये फिल्में
फाइल फोटो


कॉमेडी, ड्रामा, एक्शन और एडवेंचर से लेकर हॉरर तक, फिल्मों का दायरा बहुत बड़ा है। इनमें सबसे अलग और रोमांचक जॉनर हॉरर है। इन फिल्मों की कहानी और बनाने का प्रोसेस बाकियों से थोड़ा अलग होता है। यहां तक कि हॉरर फिल्मों की ऑडियंस भी कुछ अलग होती है।

हर किसी के लिए हॉरर फिल्में देखना हमेशा मजेदार नहीं होता। वहीं, इसे पसंद करने वाले हर बार एक लेवल आगे का कॉन्टेंट चाहते हैं। ऐसे ही कुछ दर्शकों के लिए यहां उन फिल्मों की लिस्ट लेकर आए हैं, जिन्हें आईएमडीबी (IMDb) पर सबसे ज्यादा रेटिंग मिली है और ये फिल्में ओटीटी पर भी देखी जा सकती है।

तुम्बाड  

साउथ फिल्म तुम्बाड का निर्देशन राहिल अनिल बर्वे ने किया है। हॉरर और थ्रिलर से भरपूर इस फिल्म को आईएमडीबी पर सबसे ज्यादा 8.2 रेटिंग मिली है। फिल्म की कहानी एक दिलचस्प प्लॉट के साथ लालच के नुकसान से रूबरू कराती है। तुम्बाड ओटीटी प्लेटफॉर्म अमेजन प्राइम पर उपलब्ध है।

रात 

1992 में आई इस फिल्म को राम गोपाल वर्मा ने बनाया है। फिल्म की कहानी एक परिवार के इर्द-गिर्द घूमती है, जिनका जिंदगी तब बदल जाती है जब वो नए घर में शिफ्ट होते हैं। नए घर में आते ही उनके साथ कुछ अजीब घटनाएं होने लगती है और बाद में उनकी बेटी मिनी पर एक चुड़ैल का साया भी आ जाता है। रात को आईएमडीबी पर 7.1 रेटिंग मिली है। ओटीटी की बात करें तो रात को जी5 पर देखा जा सकता है।

बुलबुल

अनविता दत्त गुप्तन के निर्देशन में बनी बुलबुल साल 2020 में रिलीज हुई थी। फिल्म में परियों की कहानी दिखाई गई थी, लेकिन बुलबुल में परियां ऐसे मर्दों को मौत के घाट उतार देती हैं, जो औरतों को परेशान करते हैं। फिल्म एक सोशल मैसेज के साथ आती है। इस फिल्म को नेटफ्लिक्स पर देख सकते हैं। आईएमडीबी पर बुलबुल को 6.5 रेटिंग मिली है।

राज-

डिनो मोरिया, बिपाशा बसु और आशुतोष राणा के लीड रोल वाली राज को आईएमडीबी पर 6.6 रेटिंग दी गई है। फिल्म की कहानी एक मैरिड कपल आदित्य और संजना के इर्द-गिर्द घूमती है, जिनकी जिंदगी में उस वक्त भूचाल आ जाता है जब एक जिद्दी आत्मा इनके पीछे पड़ जाती है और वो आदित्य को मारकर अपने साथ ले जाने की कोशिश करती है। राज को अमेजन प्राइम वीडियो पर देखा जा सकता है।  

परी 

अनुष्का शर्मा स्टारर परी ओटीटी प्लेटफॉर्म अमेजन प्राइम वीडियो पर देखी जा सकती है। 2018 में रिलीज हुई इस फिल्म को आईएमबीडी पर 6.6 रेटिंग मिली है। फिल्म में अनुष्का ने रुखसाना नाम की एक चुड़ैल का किरदार निभाया है, जिसके पास सुपरनैचुरल पावर्स है और उसे एक इंसान से प्यार हो जाता है।  

अधिक मनोरंजन की खबरें

Best Bollywood Horror Movies According To IMDb Rating बॉलीवुड में लंबे समय से हॉरर बन रही है ये फिल्में

रति गलानी को इंडियन एंटरटेनमेंट की ट्रेलब्लेज़र को विजनरी लीडर्स ऑफ भारत 2024 पुरस्कार से किया गया सम्मानित..

एंटरटेनमेंट इंडसट्री में गलानी की जर्नी दो दशकों से अधिक समय तक फैली हुई है, जिसमे अनगिनत ......