सिंगापुर में 12 जून को होगी शिखर वार्ता : ट्रम्प
व्हाइट हाउस ने दोहराया है कि पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार सिंगापुर में 12 जून को शिखर वार्ता होगी।


वॉशिंगटन : व्हाइट हाउस ने दोहराया है कि पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार सिंगापुर में 12 जून को शिखर वार्ता होगी। इस संबंध में अटकलबाज़ियों का कोई अर्थ नहीं है। शिखर वार्ता का प्रस्ताव भी उत्तरी कोरियाई राष्ट्रपति किम जोंग की ओर से आया था। 

व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव सारा सैंडर्स ने फॉक्स न्यूज़ को दिए एक बयान में बुधवार को कहा कि शिखर वार्ता के दौरान अगर किसी मुद्दे पर अड़चन आती भी है, तो शिखर वार्ता संक्षिप्त हो सकती है। दक्षिण कोरियाई संवाद समिति के हवाले से मंगलवार को शिखर वार्ता रद्द किए जाने की चेतावनी के बारे में जब राष्ट्रपति को सतर्क किया गया था, तब भी उन्होंने यही कहा था कि वार्ता रद्द किए जाने संबंधी ख़बर स्वत: किम जोंग की ओर से जारी नहीं की गई थी। 

इससे पूर्व सुबह राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जान बोलटन ने दक्षिण कोरियाई सुरक्षा सलाहकार किम क़्वी-क्वान से उन हालातों पर बातचीत की थी, जिनकी वजह से उत्तरी कोरिया को शिखर वार्ता रद्द किए जाने की चेतावनी देनी पड़ी थी। बाद में उन्होंने एक बयान में कहा कि उत्तरी कोरिया की धमकी में कुछ नया नहीं है। यह निरुत्साहित करने वाली धमकी ज़रूर है, लेकिन यह उनकी पुरानी सोच है। उत्तरी कोरिया ने जान बोलटन के पिछले सप्ताह लीबियाइ स्टाइल माडल अपनाए जाने के बयान पर आपत्ति की थी। 

अधिक विदेश की खबरें