ताइवान की राष्ट्रपति त्साई इंग-वेन का अमेरिका में जोरदार स्वागत, तिलमिलाए चीन दी चेतावनी
अमेरिका के स्वागत से अभिभूत त्साई इंग-वेन ने कई तस्वीरें ट्वीट की है


बीजिंग : ताइवान की राष्ट्रपति त्साइ इंग-वेन 10 दिन की अमेरिका यात्रा पर हैं. इस दौरान उनका जोरदार स्वागत हुआ है. ताइवान की राष्ट्रपति के अमेरिका दौरे पर चीन बुरी तरह तिलमिलाया है.  इस यात्रा से नाराज चीन ने ताइवान की राष्ट्रपति को अमेरिकी हाउस स्पीकर से न मिलने की चेतावनी दी है.

बता दें कि चीन से लगातार बढ़ रहे विवाद के बीच ताइवान की राष्ट्रपति त्साई इंग-वेन अमेरिका की 10 दिन की यात्रा पर पहुंची हैं और इस यात्रा से दोनों देशों के बीच रिश्ते में मजबूती होगी. बता दें कि अमेरिका के स्वागत से अभिभूत त्साई इंग-वेन ने कई तस्वीरें ट्वीट कर लिखा कि वे अमेरिका में अपने स्वागत से प्रफुल्लित हैं.

ताइवानी अमेरिकियों ने अमेरिका और ताइवान के झंडों के साथ उनकी अगवानी की. वे गाड़ी से उतरकर उनसे मिलने भी गयीं. रास्ते पर स्वागत के लिए खड़े लोगों का उन्होंने अभिवादन किया. साथ ही उन्होंने ताइवान के संबंध में लोगों से उनकी राय भी मांगी है.

उन्होंने कहा कि ताइवान को दुनिया से जुड़ने का पूरा अधिकार है. चीनी दबाव हमारे दृढ़ संकल्प को अंतरराष्ट्रीय समाज की ओर बढ़ने से नहीं रोक पाएगा. ताइवानी शांत, आत्मविश्वासी, समझौता न करने वाले और बिना उकसावे वाले हैं.

ताइवान की राष्ट्रपति की अमेरिका यात्रा चीन को अच्छी नहीं लग रही है. चीनी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता माओ निंग ने कहा कि अमेरिकी पक्ष ताइवान की स्वतंत्रता की अलगाववादी ताकतों का समर्थन करने के लिए सांठगांठ करता रहता है. अमेरिका से ऐसे खतरनाक कृत्यों को रोकने के लिए कहा है, जो चीन-अमेरिका के संबंधों की राजनीतिक नींव को रेखांकित करता है.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक विदेश की खबरें