पाकिस्तान में हिन्दुओं पर कम नहीं हो रहे हमले, तीन सप्ताह बाद दूसरे हिन्दू डॉक्टर की हत्या
पाकिस्तान में हिंदुओं पर हमले लगातार बढ़ते जा रहे हैं.


इस्लामाबाद : पाकिस्तान लगातार हिंदुओं और अन्य अल्पसंख्यकों के लिए असुरक्षित साबित हो रहा है. वहां तीन सप्ताह के भीतर दूसरे हिंदू डॉक्टर की हत्या कर दी गयी है. पाकिस्तान के अल्पसंख्यकों ने लगातार हत्याओं एवं जबरन धर्मांतरण के विरोध में प्रदर्शन किये हैं. पाकिस्तान में हिंदुओं पर हमले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. अब कराची के प्रमुख नेत्र रोग विशेषज्ञ डॉ. बीरबल जेनानी की ल्यारी एक्सप्रेसवे के पास गोली मारकर हत्या कर दी गई है.

डॉ. बीरबर जेनानी पाकिस्तान के सबसे बड़े शहर में कराची महानगर निगम के पूर्व स्वास्थ्य निदेशक थे. जब वह रामास्वामी से अपने सहायक डॉक्टर के साथ गुलशन-ए-इकबाल जा रहे थे तभी कुछ अज्ञात हमलावरों ने उनकी कार को निशाना बनाया। डॉ. जेनानी की मौके पर मौत हो गई जबकि उनके सहायक को गोली लगी. स्थानीय पुलिस ने कहा कि डॉ. जेनानी की हत्या एक 'टारगेट किलिंग' थी. हालांकि हत्या के पीछे की वजह अभी सामने नहीं आई है. पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है.

पिछले बीस दिन के भीतर पाकिस्तान में दूसरे हिंदू डॉक्टर डॉ. जेनानी की हत्या की गयी है. इससे पहले नौ मार्च को हैदराबाद में रहने वाले डॉ. धर्मदेव राठी की हत्या कर दी गयी थी. लगातार हिंदुओं की हत्याओं और हिंदू बेटियों के जबरन धर्मांतरण के विरोध में हिंदुओं ने प्रदर्शन किया. कराची में विरोध मार्च निकाला गया. सिंध विधानसभा भवन के प्रवेश द्वार पर भारी संख्या में जुटे लोगों ने नारेबाजी कर हिंदुओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने की मांग की.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक विदेश की खबरें