पाकिस्तान : लाहौर में मूसलाधार बारिश, नौ लोगों की मौत, 10 घायल
मूसलाधार बारिश के कारण शहर की अधिकांश सड़कें और अंडरपास बारिश के पानी से भरे हुए हैं, जिससे वाहनों की आवाजाही के लिए गंभीर स्थिति बन गयी है।


इस्लामाबाद : पाकिस्तान के पूर्वी महानगर लाहौर में पिछले 24 घंटों के दौरान वर्षाजनित कारणों से कम से कम नौ लोगों की मौत हो गई और अन्य 10 से अधिक घायल हो गए। राहत एवं बचाव विभाग के मुताबिक लाहौर शहर में रिकॉर्ड 291 मिलीमीटर वर्षा दर्ज की गयी, जो पूर्वी पंजाब प्रांत की प्रांतीय राजधानी में पिछले 30 वर्षों के दौरान सबसे अधिक है। 

बुधवार शाम शहर के मिश्री शाह इलाके में भारी बारिश के कारण घर की छत ढह जाने से एक परिवार के दंपति और उनके दो बेटों सहित चार सदस्यों की जान चली गयी। इसके अलावा शहर के ठोकर सनी पार्क इलाके में एक 11 वर्षीय लड़के की बारिश के पानी में डूब गया, जबकि लाहौर के विभिन्न इलाकों में एक महिला सहित चार अन्य लोगों की करंट लगने से मौत हो गई। 

शहर में बुधवार और गुरुवार को हुई बारिश के कारण बाढ आ गई और कई इलाकों में बुनियादी ढांचे को नुकसान पहुंचा। प्रांतीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के महानिदेशक इमरान कुरैशी ने बताया कि हाई अलर्ट जारी होने पर मशीनरी और कर्मियों के साथ स्थिति की निगरानी कर रहे हैं। मूसलाधार बारिश के कारण शहर की अधिकांश सड़कें और अंडरपास बारिश के पानी से भरे हुए हैं, जिससे वाहनों की आवाजाही के लिए गंभीर स्थिति बन गयी है। 

पंजाब के मुख्यमंत्री मोहसिन नकवी ने कहा कि शहर की मुख्य सड़कों और जलभराव इलाकों से पानी की निकासी के लिए टीमों को तैनात किया गया है। मूसलाधार बारिश होने का अनुमान के मद्देनजर प्रशासन को इससे निपटने के लिए तैयार रहने को कहा गया है। पाकिस्तान मौसम विभाग के मुताबिक प्रांत के अन्य हिस्सों में भारी बारिश होने का अनुमान जताया है। अरब सागर की ओर से बरसात वाले बादल आ रहे हैं। 

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक विदेश की खबरें