उत्तर कोरिया ने दागी चार क्रूज मिसाइलें, दक्षिण कोरिया ने दी चेतावनी
किम जोंग-उन


प्योंगयांग/सोल : उत्तर कोरिया ने एक बार फिर चार क्रूज मिसाइलें दागी हैं. जिसके बाद से दक्षिण कोरिया तिलमिला गया है. ये पहला मौका नहीं है जब उत्तर कोरिया ने मिसाइल परीक्षण किया है. अभी हाल ही में उत्तर कोरिया दो मिसाइल दागी थी. इस दौरान उसने अमेरिका, जापान और दक्षिण कोरिया के बारे में कहा था कि उसे कम न समझे. 

उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग-उन बार-बार मिसाइल परिक्षण से परेशान होकर दक्षिण कोरिया ने कहा कि ये उसके शासन का अंत है. उत्तर कोरिया ने शनिवार सुबह एक बार फिर क्रूज मिसाइलों का परीक्षण किया. दक्षिण कोरिया के संयुक्त सैन्य प्रमुख ने कहा कि उत्तर कोरिया की तरफ से सुबह करीब चार बजे चीन और कोरियाई प्रायद्वीप के बीच यलो सी में चार क्रूज मिसाइलें दागी गईं.

संयुक्त सैन्य प्रमुख के मुताबिक दक्षिण कोरिया और अमेरिकी खुफिया एजेंसियां इन हरकतों पर करीब से नजर रख रही हैंउत्तर कोरिया की तरफ से लगातार बढ़ते मिसाइल और रॉकेट परीक्षणों के बीच दक्षिण कोरिया ने किम जोंग-उन शासन के लिए चेतावनी जारी की है. सोल की तरफ से कहा गया है कि अगर उत्तर कोरिया उस पर किसी भी तरह का परमाणु हमला करता है, तो यह किम जोंग-उन के नेतृत्व वाले शासन का अंत होगा.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक विदेश की खबरें