बांग्लादेश : चालक की एक लापरवाही और चली गई 17 लोगों की जान, 35 गंभीर
बशर स्मृति परिवहन की 52 लोगों की क्षमता वाली बस में 60 से अधिक लोग सवार थे.


ढाका  : बांग्लादेश के झालाकाथी सदर उपजिला के छत्रकंडा इलाके में भयानक हादसा हुआ. इस हादसे में तीन बच्चों सहित कम से कम 17 लोगों की मौत हो गई और 35 अन्य घायल हो गए. हादसा एक बस के नदी में गिर जाने से हुआ है. हादसे में बचे लोगों के मुताबिक चालक की लापरवाही से सभी की जान गई है.

हादसे की वजह बस में क्षमता से अधिक यात्रियों का होना बताया जा रहा है. बांग्लादेशी अखबार, द डेली स्टार के हवाले से पता  चला है कि बशर स्मृति परिवहन की 52 लोगों की क्षमता वाली बस में 60 से अधिक लोग सवार थे. बस सुबह करीब नौ बजे पिरोजपुर के भंडरिया से निकली और लगभग दस बजे बरिशाल-खुलना राजमार्ग पर छत्रकांडा में सड़क किनारे तालाब में गिर गई.

हादसे में बचे बचे एमडी मोमिन ने कहा ‘मैं भंडरिया से बस में चढ़ा. बस यात्रियों से खचाखच भरी हुई थी. उनमें से कुछ गलियारे पर खड़े थे. मैंने ड्राइवर को सुपरवाइजर से बात करते देखा. अचानक, बस सड़क से उतर गई और दुर्घटनाग्रस्त हो गई.’ मोमिन ने कहा ‘सभी यात्री बस के अंदर फंसे हुए थे. बस में क्षमता से अधिक लोग बेस थे. इस कारण से बस ओवरलोड होने के कारण बस तुरंत डूब गई.

1 महीने में एक्सीडेंट में 562 की मौत
बांग्लादेश में बस दुर्घटनाएं आम हो गई हैं. रोड सेफ्टी फाउंडेशन (RSF) के मुताबिक, केवल जून में कुल 559 सड़क दुर्घटनाएं हुईं. दुर्घटनाओं में 562 लोग मारे गए और 812 अन्य घायल हुए. ढाका ट्रिब्यून के अनुसार, बुधवार को जारी रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि देश भर में 207 मोटरसाइकिल दुर्घटनाओं में 169 लोग मारे गए. रिपोर्ट के मुताबिक, मृतकों में 78 महिलाएं और 114 बच्चे थे.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक विदेश की खबरें