बुखारी ने ट्विटर पर बताया कि पुलिस और अज्ञात लोगों ने सहायक आयुक्त और उपायुक्त की मौजूदगी में उनके घर पर छापा मारा
फाइल फोटो


पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पर कार्रवाई में पुलिस ने इस्लामाबाद में पार्टी नेता जुल्फी बुखारी के आवास पर छापा मारा और उसे सील कर दिया, हालांकि, कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है। बुखारी ने ट्विटर पर बताया कि पुलिस और अज्ञात लोगों ने सहायक आयुक्त और उपायुक्त की मौजूदगी में उनके घर पर छापा मारा और उनके आवास को सील कर दिया।

बुखारी ने ट्वीट किया, बेहद घटिया कदम उठाते हुए, पुलिस, CDA और अज्ञात लोगों ने सहायक आयुक्त और उपायुक्त की मौजूदगी में मेरे घर पर छापा मारा और उसे सील कर दिया। मेरे घरेलू सहायक और पालतू जानवरों को इस समय सड़क पर फेंक दिया गया है। ऐसे राज्य में बचा ही क्या है जो इतना नीचे गिर सकता है और खाली निजी संपत्तियों पर हमला कर सकता है?

यह छापेमारी इस्लामाबाद प्रशासन और पुलिस बल के 40 से अधिक अधिकारियों ने संयुक्त रूप से की थी। बाद में छापा मारने वाली टीम ने नौकरों से घर खाली कराकर घर को सील कर दिया।

महीने की शुरुआत में, इस्लामाबाद के एक न्यायिक मजिस्ट्रेट ने आतंकवाद के एक मामले में PTI नेता के लिए गिरफ्तारी वारंट जारी किया था।
विवरण के अनुसार, न्यायिक मजिस्ट्रेट मुहम्मद शब्बीर ने इस्लामाबाद के गोलरा पुलिस स्टेशन में उनके खिलाफ दर्ज मामले में बुखारी के लिए गिरफ्तारी वारंट जारी किया।

इस्लामाबाद पुलिस ने बुखारी के खिलाफ पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पेशी के दौरान न्यायिक परिसर पर हमला करने, तोड़फोड़ करने और नुकसान पहुंचाने का मामला दर्ज किया था।

एफआईआर के अनुसार, एक राजनीतिक दल के नेता भीड़ का नेतृत्व कर रहे थे, उन्होंने कहा कि उन्होंने लोगों को उकसाया, जिसके कारण बर्बरता हुई।
इसमें कहा गया है कि एक योजना के तहत संघीय न्यायिक परिसर और इस्लामाबाद उच्च न्यायालय (आईएचसी) पर हमला करने का प्रयास किया गया था।

एआरवाई न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, इससे पहले 20 मार्च को आतंकवाद विरोधी अदालत ने न्यायिक परिसर में तोड़फोड़ के मामले में पीटीआई नेता जुल्फी बुखारी को अंतरिम जमानत दे दी थी।

अधिक विदेश की खबरें