चुनाव परिणाम में धोखाधड़ी केस में डोनाल्ड ट्रंप गिरफ्तार, 20 मिनट बाद रिहा, बोले-यह 'न्याय का मजाक'
पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप


अटलांटा : पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को वर्ष 2020 के चुनाव परिणाम को पलटने के लिए धोखाधड़ी और साजिश करने के आरोप में गुरुवार को जॉर्जिया के फुल्टन काउंटी जेल में गिरफ्तार कर लिया गया। जेल प्रशासन ने उनका मग शॉट किया। हालांकि, 20 मिनट बाद उन्हें 200,000 अमेरिकी डॉलर के मुचलके पर रिहा कर दिया गया। रिहा होते ही वह हवाई अड्डे के लिए रवाना हो गए। वहां से वह न्यूजर्सी जाएंगे।

स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स में इस घटनाक्रम की व्यापक चर्चा की गई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक मग शॉट लेने के बाद जेल प्रशासन ने कहा कि ट्रंप की ऊंचाई छह फुट तीन इंच (1.9 मीटर), वजन 215 पाउंड (97 किलोग्राम) और बालों का रंग 'गोरा या स्ट्रॉबेरी' है। रिहाई के बाद ट्रंप ने संवाददाताओं से कहा कि आज जो कुछ भी हुआ वह एक तरह से न्याय का मजाक है।

मीडिया रिपोर्ट्स में जिक्र किया गया है कि अमेरिकी कानूनों के अनुसार, पुलिस के आरोपित के चेहरे की फोटो खींचने को मग शॉट कहते हैं। इस घटनाक्रम की रिपोर्ट्स में कहा गया है कि ट्रंप के जेल पहुंचते ही दर्जनों समर्थक बैनर और अमेरिकी झंडे लहराते हुए उनकी एक झलक पाने के लिए इकट्ठा हो गए। इनमें जॉर्जिया के अमेरिकी प्रतिनिधि मार्जोरी टेलर ग्रीन भी थे। 

रिपोर्ट्स में कहा गया है कि ट्रंप को जॉर्जिया में 13 अलग-अलग मामलों का सामना करना पड़ रहा है। इनमें धोखाधड़ी का आरोप, झूठे बयान सहित कई मामले शामिल हैं। इससे पहले ट्रंप के पूर्व सहयोगी मार्क मीडोज ने फुल्टन काउंटी में आत्मसमर्पण किया था। उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है। मीडोज उन 18 सह आरोपितों में से एक हैं जिन पर वर्ष 2020 के राष्ट्रपति चुनाव को पलटने के लिए साजिश रचने में ट्रंप की मदद करने का आरोप है।

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक विदेश की खबरें