हमास को किसी भी हाल बख्शने के मूड में नहीं इजरायल, गाजा पर तेज किए हमले, 704 की मौत
File Photo


यरुशलम/तेल अवीव : फिलिस्तीन के आतंकवादी संगठन हमास पर गाजा पट्टी में इजराइल की सेना अब तक सबसे तेज बमबारी की है। इजराइल ने पिछले 48 घंटे में हमास के 720 से अधिक ठिकानों पर, मोर्टार, रॉकेट और मिसाइल दागे हैं। इन हमलों में 704 से ज्यादा लोगों की मौत हुई है। इनमें हमास के आतंकवादी भी शामिल हैं।

इस बीच खबर है कि हमास ने इजरायल के सामने नया प्रस्ताव रखा है। इसमें कहा गया है कि अगर इजरायल हमला बंद कर दे तो वह बंधकों को रिहा कर देगा। मीडिया रिपोर्ट्स के माध्यम से इस बात की जानकारी सामने आ रही है। फिलिस्तीनी अधिकारियों ने कहा कि युद्ध के 19वें दिन अब तक हजारों लोग मारे जा चुके हैं।

 इस बीच इजराइल के सुरक्षा बलों (आईडीएफ) ने कहा है कि उसने पिछले 24 घंटों में 400 से अधिक लक्ष्यों पर हमला किया है। इससे एक दिन पहले उसने 320 से अधिक ठिकानों को तबाह किया। हाल के दिनों में गाजा पर यह सबसे तीव्र हवाई हमले हैं। हमास नियंत्रित गाजा स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि इस युद्ध में एक दिन में मरने वालों की सबसे अधिक संख्या दर्ज की गई है।  इजराइल ने दर्जनों हमले किए हैं। उसने घरों के अलावा एक शरणार्थी शिविर को निशाना बनाया है। इन हमलों में कम से कम 704 लोग मारे गए।

गाजा के हालात पर संयुक्त राष्ट्र ने चिंता जताई है। संयुक्त राष्ट्र के महासचिव ने कहा है कि सात अक्टूबर को हमास के इजराइल पर किए गए हमले में 1,400 लोग मारे गए थे। यह भयानक आक्रमण था, लेकिन इसके लिए गाजा पट्टी के नागरिकों को सामूहिक सजा देना अनुचित है। इस बीच आईडीएफ ने हमास का एक ऑडियो जारी किया गया है। इसमें एक परिवार को यहूदियों की हत्या का दावा करने के लिए उकसाया जा रहा है।

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक विदेश की खबरें

पाकिस्तान के लोगों दो वक्त की रोटी के भी पड़ रहे लाले, दूध 210 रूपये लीटर तो 1 किलो चावल के दाम 400 रूपये

पाकिस्तान के लोगों दो वक्त की रोटी के भी पड़ रहे लाले, दूध 210 रूपये लीटर तो 1 किलो चावल के दाम 400 रूपये ..

पाकिस्तान में महंगाई चरम पर है. यहां लोगों खाने-पीने की चीजों के दाम में बेतहाशा बढ़ोतरी देखने ......