दक्षिण कोरिया में विपक्षी नेता ली जे-म्युंग पर जानलेवा हमला, प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान हमलावर ने गर्दन पर चाकू घोंपा
विपक्षी नेता ली जे-म्युंग


सोल :  दक्षिण कोरिया के विपक्षी नेता ली जे-म्युंग पर जानलेवा हमला हुआ है. एक प्रेस के दौरान हमलावर ने ली जे-म्युंग चाकू से गर्दन पर हमला किया है. फिलहाल वह अब खतरे से बाहर हैं. म्युंग देश के दक्षिण पूर्वी बंदरगाह शहर बुसान की यात्रा के दौरान यह घटना घटी है.  म्युंग दक्षिण कोरिया में मुख्य विपक्षी दल डेमोक्रेटिक पार्टी के प्रमुख है. वह बुसान के गाडेओक द्वीप पर एक नए एयरपोर्ट के निर्माण स्थल का दौरा कर रहे थे. इस घटना के बाद हमलावर को मौके से ही गिरफ्तार कर लिया गया.

कोरियाई समाचार आउटलेट और प्रसारकों के अनुसार, एक व्यक्ति ने ली पर झपट्टा मारा और उनकी गर्दन पर किसी चीज से वार किया. यह देखते ही लोग म्युंग की मदद के लिए दौड़े, लेकिन तब तक वह जमीन पर गिर गए थे. समाचार एजेंसियों ने बताया कि जब म्युंग को अस्पताल ले जाया गया, तो वह होश में थे.

बचपन में फैक्टरी में करनी पड़ी मजदूरी
डेमोक्रेटिक पार्टी के प्रमुख म्युंग पिछले साल राष्ट्रपति पद की कड़ी दौड़ में रूढ़िवादी और वर्तमान राष्ट्रपति यूं सुक येओल से हार गए थे. ली को बचपन में पढ़ाई छोड़कर फैक्टरी में काम करना पड़ा था. उन्होंने अपनी राजनीतिक अभियान में गरीबी से अमीरी तक पहुंचने की इस कहानी का खूब इस्तेमालकिया. हालांकि सबसे महत्वपूर्ण पद का नेतृत्व करने की उनकी इच्छा घोटालों के सिलसिलेवार आरोपों के कारण पूरी नहीं हो पाई थी. दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति यूं सुक येओल ने अपने प्रतिद्वंद्वी पर हुए इस जानलेवा हमले को लेकर गहरी चिंता व्यक्त की है.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक विदेश की खबरें