जापान में लैंड होते ही दो विमानों में लगी भीषण आग, घटना के वक्त सवार थे 367 यात्री
विमान में लगी आग


नई दिल्‍ली : जापानी स्थित टोक्‍यो के एयरपोर्ट पर जापान एयरलाइंस के एक विमान से मंगलवार को तटरक्षक विमान टकरा गया.  यह घटना हानेडा हवाई अड्डे पर हुई. स्‍थानीय प्रसारक एनएचके ने एक रिपोर्ट में बताया कि टक्कर के बाद विमान में आग लग गई. दमकल विभाग आग पर काबू करने में मशक्‍कत करता नजर आया. जापान एयरलाइंस के विमान में 367 यात्री सवार थे. तभी इस विमान की टक्कर कोस्‍ट गार्ड के विमान से हो गई. हादसे के बाद प्लेन के अंदर अफरा-तफरी मच गई. आग का गुबार आसमान में नजर आने लगा. चीख पुकार के बीच जैसे-तैसे इमरजेंसी द्वार से सभी यात्रियों को बाहर निकाला गया.

ब्रॉडकास्ट एनएचके पर मौजूद तस्वीरों में देखा जा सकता है कि विमान रनवे पर आगे बढ़ रहा था और उसके नीचे और पीछे से नारंगी रंग की आग की लपटें फूट रही थीं. एयरबस विमान में सवार सभी 367 यात्रियों को निकाल लिया गया है. घटना का कारण तत्काल स्पष्ट नहीं है, लेकिन टेलीविजन रिपोर्टों में कहा गया है कि एयरबस एक तटरक्षक विमान से टकरा गया.

रिपोर्ट में कहा गया है कि विमान उत्तरी जापानी द्वीप होक्काइडो के साप्पोरो हवाई अड्डे से आया था. दुनिया के सबसे व्यस्ततम हवाई अड्डों में से एक, हनेडा हवाईअड्डे पर एक तटरक्षक अधिकारी ने कहा कि वे “विवरणों की जांच” कर रहे हैं. उन्होंने एएफपी को बताया, “यह स्पष्ट नहीं है कि टक्कर हुई थी या नहीं, लेकिन यह निश्चित है कि इसमें हमारा विमान शामिल है।”

टेलीविजन फुटेज में बचावकर्मियों द्वारा स्प्रे किए जाने के दौरान खिड़कियों और विमान के निचले हिस्से से आग की लपटें जमीन पर गिरती हुई दिखाई दे रही थीं। रनवे पर जलता हुआ मलबा भी था. एनएचके ने बताया कि 70 से अधिक दमकल गाड़ियों को तैनात किया जा रहा है. जापान को दशकों से कोई गंभीर वाणिज्यिक विमानन दुर्घटना का सामना नहीं करना पड़ा है.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक विदेश की खबरें