PIJ की इजराइल को धमकी, हमास के उप नेता की हत्या की चुकानी पड़ेगी बड़ी कीमत
सालेह अल-अरौरी (File Photo)


तेल अवीव : फिलिस्तीनी इस्लामिक जिहाद (पीआईजे) के राजनीतिक ब्यूरो ने कहा है कि इजरायल को लेबनान में हमास के उप नेता सालेह अल-अरौरी की हत्या की कीमत चुकानी होगी. हमास में नंबर तीन की हैसियत रखने वाला और 40 करोड़ का इनामी सालेह अल-अरौरी को इजरायली सेना ने ढेर कर दिया है. इजरायल और हमास के बीच खूनी लड़ाई जारी है. गाजा का कोना-कोना बारूदी कहर से कराह रहा है. इजरायल ने गाजा को खंडहर बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी है.


पीआईजे के सदस्य अहसान अत्तिया ने मंगलवार को एक बयान में कहा, “इजरायल को अपने अपराधों की कीमत चुकानी पड़ेगी, इसमें सालेह अल-अरौरी की हत्या भी शामिल है.” सालेह अल-अरौरी हमास के राजनीतिक ब्यूरो का उप प्रमुख और फिलिस्तीनी समूह की सशस्त्र शाखा अल कसम ब्रिगेड के संस्थापकों में से एक था.

अल-अरौरी हमास के राजनीतिक प्रमुख इस्माइल हानियेह के डिप्टी थे. वह मंगलवार को बेरूत में एक ड्रोन हमले में मारे गए. इस्माइल हानिये वेस्ट बैंक और गाजा में प्रतिनिधित्व को लेकर फताह पार्टी के साथ आंतरिक संघर्ष में शामिल था. इसके बाद 2007 से 2014 तक गाजा में हमास की ओर से इस्माइल ने सरकार के नेतृत्व की भूमिका निभाई.

हमास ने कहा, कि अल-अरौरी के अलावा, हमले में हमास के दो अन्य शीर्ष नेता मारे गए. इस बीच, लेबनान ने कहा है, कि वह अपने क्षेत्र में इजरायली हमले के खिलाफ संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में याचिका दायर करेगा.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक विदेश की खबरें