पाकिस्तान में चुनाव-प्रचार के दौरान दो प्रत्याशियों पर आतंकवादी हमला, बाल-बाल बची जान
मोमेंट के नेता मोहसिन डाबर पर हुआ हमला


नई दिल्ली : पाकिस्तान में आम चुनाव के मद्देनजर आतंकी घटनाएं बढ़ गई हैं. दरअसल आतंकवादी किसी और को नहीं बल्कि प्रत्याशियों को निशाना बना रहे हैं. ताजा घटनाक्रम में चुनाव प्रचार कर रहे दो प्रत्याशियों पर आतंकियों ने हमला किया है, हालांकि बुलेट प्रूफ वाहन होने की वजह से प्रत्याशी बच गए हैं. इनमें से एक प्रत्याशी जमीयत उलेमा इस्लाम के कारी उल्लाह हैं. जो चुनाव प्रचार के लिए जा रहे थे तभी आतंकवादियों ने उनके रास्ते में बम रख दिया. इस धमाके में उनकी गाड़ी को नुकसान हुआ, जबकि वह पूरी तरह ठीक हैं.


दूसरा हमला राष्ट्रीय डेमोक्रेटिक मोमेंट के नेता मोहसिन डाबर पर हुआ है. आतंकियों ने चुनाव-प्रचार के दौरान मोहसिन डाबर पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसा दी. हालांकि इस हमले में वह बाल-बाल बच गए हैं. इस दौरान उनके साथ चल रहे लोगों ने जो वीडियो बनाया है उसमें साफ तौर पर गोलियों की आवाज सुनी जा सकती है. उनकी गाड़ी पर गोलियों के अनेकों निशान भी देखे जा सकते हैं. 

क्या किया आतंकवादियों ने ऐलान
इसके पहले आतंकवादियों ने साफ तौर पर ऐलान किया था कि लोकतंत्र में यह लोग सभाओं में बैठकर कानून बनाते हैं जो पूरी तरह से इस्लामी शरियत के मुताबिक गलत है. अल्लाह ने अपने किसी पैगंबर को कानून बनाने का अधिकार नहीं दिया है, क्योंकि कानून बनाने वाला तो केवल अल्लाह ही है. आतंकवादियों ने खुली धमकी देते हुए कहा था कि लोग चुनाव में भाग ना लें और ना ही चुनाव प्रचार रैलियां न करें अन्यथा अपने जान माल के नुकसान के वे लोग खुद जिम्मेदार होंगे. 

इलेक्शन कमीशन भी बचाव में उतरा
चुनाव को नजदीक आता देख पाकिस्तान का इलेक्शन कमीशन भी अपने एक्शन में आ रहा है. इलेक्शन कमीशन ने पेशावर और मर्दान समेत अनेक जगहों पर चुनाव प्रत्याशियों द्वारा लगाए गए होर्डिंग्स को हटा दिया. इसके साथ ही इलेक्शन कमीशन ने इनका एक वीडियो भी जारी किया और उसमें एक फोन नंबर देते हुए कहा कि यदि ऐसे होर्डिंग किसी भी इलाके में लगे पाए जाएं तो इसकी सूचना तत्कालीन नंबरों पर दी जाए जिससे उन्हें हटाया जा सके.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक विदेश की खबरें