पाकिस्तान आर्मी चीफ ने दी एक साथ तीन देशों धमकी,  जाने क्या कहा ?
पाकिस्तान आर्मी चीफ आसिम मुनीर


नई दिल्‍ली : पड़ोसी देश पाकिस्तान की आर्थिक स्थिति से हर कोई वाकिफ है. देश में लोगों के पास खाने के पैसे नहीं है. देश में विदेशी मुद्रा भंडार की इतनी ज्यादा कमी है कि कब यह देश डिफॉल्‍ट कर जाए, इसका किसी को नहीं पता. इन सबके बीच पाकिस्तान के आर्मी चीफ आसिम मुनीर ने एक साथ तीन मुल्कों को धमकी दे डाली है. इन तीन देशों में अपने चिर प्रतिद्वंदी भारत का होना तो जगजाहिर है. अन्य दो देशों में ईरान और अफगानिस्तान शामिल हैं.

ईरान द्वारा हाल ही में पाकिस्तान पर की गई सर्जिकल स्ट्राइक के चलते दोनों देशों के बीच तनाव बढ़ गया था. अफगानिस्तान के साथ उसका विवाद टीटीपी यानी तहरीक-ए तालिबान पाकिस्तान को लेकर वहां की सरकार से है. ऐसा पहली बार हुआ है, जब पाकिस्तान के आर्मी चीफ आसिम मुनीर ने एक साथ तीन देशों को धमकी दी है.

जानकारों के मुताबिक अफगानिस्तान, ईरान और भारत की नजदीकियों की वजह से पाकिस्तानी सेना बौखलाई हुई है. यही वजह है, कि अब पाकिस्तानियों के सामने अपनी नाक बचाने के लिए आर्मी चीफ आसिम मुनीर ने ऐलान किया है कि वो एक साथ तीन दुश्मनों से निपटने की क्षमता रखते हैं.

आर्मी चीफ क्‍या बोला?
पाकिस्‍तानी स्टूडेंट से बातचीत में आसिफ मुनीर ने कहा कि ‘बात जब देश की सुरक्षा की होती है तो प्रत्‍येक पाकिस्‍तानी हमारे लिए अफगानिस्‍तान से ज्‍यादा अहम है. ऐसा होने पर अफगानिस्‍तान भाड़ में जाए.’ टीटीपी के लगातार हमलों पर मुनीर ने कहा कि हमनें 50 लाख अफगानियों को 50 साल तक खाना दिया लेकिन अगर हमारे बच्‍चों की बात आएगी तो जो हमला करेंगे हम उनके पीछे जाएंगे और मिटा देंगे.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक विदेश की खबरें